Tata Punch की दुनिया हिला देंगी नई Hyundai की कार जिसमे शानदार फीचर्स ,अमेज़िंग लुक के साथ धाकड़ इंजन मिलेंगे

0

Tata Punch की दुनिया हिला देंगी नई Hyundai की कार जिसमे शानदार फीचर्स ,अमेज़िंग लुक के साथ धाकड़ इंजन मिलेंगे Hyundai Exter की कार को मार्केट में नए साल 2024 में लॉन्च करने वाले है ,इसमें आपको EX, S, SX, SX (O) और SX (O) कनेक्ट जैसे 5-वेरियंट मिल रहे है। और ये कार 7-सीटर वाली कार है ,इस कार का कुल वजन 1390 किलोग्राम की हो सकती है। साथ ही हुंडई की कार में आपको 19 किलोमीटर प्रति लीटर मिलेगा। आइये जानते है ,ये कार के बारे में

Hyundai Exter में मिलेंगे ,शानदार फीचर्स

Hyundai Exter की कार में आपको डुअल कैमरा के साथ डेशकेम ,पैडल शिफ्टर्स ,रियर एसी वेंट ,वायरलेस फोन चार्जर ,एलेक्सा वॉयरस कमांड और 12-लैंग्वेज सपोर्ट ,रियर पार्किंग सेंसर ,एंड्राइड ऑटो ,आईएसओफिक्स चाइल्ड सीट एंकर ,ऑटोमेटिक एसी कंट्रोल ,सिंगल-पेन सनरूफ जैसे शानदार फीचर्स मिलेंगे। साथ ही इस नई कार में आपको 6-एयरबैग स्टैंर्डड ,टायर प्रेशर ,मानिटिरिंग सिस्टम ,हिल स्टार्ट असिस्ट कंट्रोल ,डायनामिक गाइडलाइनस के साथ रियर व्यू कैमरा ,इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल ,8 -इंच टच स्क्रीन इंफोरटेन्मेंट सिस्टम ,क्रूज कंट्रोल ,और व्हीकल स्टेबिलिटी मैनेजमेंट के सेफ्टी फीचर्स मिल रहे है।

ये भी पढ़िए –Bajaj की ये ताबड़तोड़ फीचर्स वाली बाइक मार्केट में मचा रही है तांडव कम कीमत में देती है 80 kmpl का कंटाप माइलेज जानिए क्या है इसकी कीमत

Hyundai Exter में है ,अमेज़िंग लुक

Hyundai Exter की कार के फ्रंट में पैरामीट्रिक फ्रंट ग्रिल से डिजाइन किया गया है ,इसमें एच-सिग्नेचर एलईडी डीआरएल ,प्रोजेक्टर हेडलेम्प और स्पोटी स्किड प्लेट देखने को मिलेगा। साथ ही इसमें डायनेमिक साइड को ब्लैक आउट व्हील आर्च , डायमंड कट अलॉय व्हील्स और हेडलाइट भी मिल रहा है। और इसमें आपको एटलस वाइट , फ़ायरी रेड ,स्टारी नाईट ,टाइगन ग्रे ,कॉस्मिक ब्लू और रेंजर ग्रे जैसे कलर ऑप्शन शामिल किये गए है। जो देखने में बहुत लक्ज़री डिजाइन मिलता है।

जानिए Hyundai Exter के धाकड़ इंजन के बारे में

Hyundai Exter की नई कार में आपको 1.2 लीटर का धाकड़ इंजन मिल रहा है ,जो 83 बीएचपी को पॉवर और 113.8 न्यूटन मीटर का ट्रार्क जनरेट होता है। साथ ही इस इंजन में 5-स्पीड का गियरबॉक्स भी दिया गया है ,और इस कार में सीएनजी का इंजन भी मिलेगा। जिसकी अधिकतम पॉवर 69 बीएचपी और 95.2 Nm का ट्रार्क जनरेट होता है।

ये भी पढ़िए –इस पेड़ की खेती से किसान हो जायेगे मालामाल,विदेशो में बड़ी इसकी मांग देखिये कोनसा है ये पेड़

Hyundai Exter की कीमत जानिए

Hyundai Exter का मुकाबला हुंडई वार्ना ,महिंद्रा एक्सयुवी 400 ,टोयोटा इनोवा हाईक्रॉस ,हौंडा एलिवेट और एमजी कॉमेट से होने वाली है। इस कार की कीमत की जानकारी दे तो इस नई कार की कीमत 6.00 लाख रूपये से शरू की गई है , और इसके टॉप मॉडल की कीमत 10.15 लाख रूपये तक मिल सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed