Tata Tiago की धज्जिया मचाने आ रही है नए अवतार में Renault Kwid, दमदार रेंज के साथ मार्केट में लहरायेंगी परचम

0
Renault kwid ev

Tata Tiago की धज्जिया मचाने आ रही है नए अवतार में Renault Kwid, दमदार रेंज के साथ मार्केट में लहरायेंगी परचम। फ्रांस की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी Renault भारतीय बाजार में अपनी इलेक्ट्रिक कार पेश करने वाली है। जिसका नाम Renault Kwid है। इस कार की आज भी मार्केट में अच्छी खासी डिमांड है। यह कार आपको नए अवतार में देखने मिलने वाली है। इस कार को दमदार रेंज और बेहतरीन फीचर्स के साथ मार्केट में पेश किया जायेंगा।

यह भी पढ़िए – Hero Karizma की शान शौकत खत्म करने आ रही है नए अवतार में TVS Apache, दमदार इंजन के साथ मार्केट में करेंगी एंट्री

Renault Kwid इलेक्ट्रिक की दमदार रेंज

आपको बता दे की यूरोप में बिकने वाली Renault Kwid EV में 44hp और 125Nm का आउटपुट मिलता है, और यह 26.8kWh बैटरी पैक के साथ शहर में 295 किमी की (WLTP साइकिल) रेंज मिलने का दावा किया गया है. लेकिन भारत में यह अलग पावरट्रेन के साथ आ सकती है. Renault Kwid EV का मुकाबला टियागो और टिगोर ईवी से होगा, जिनकी कुल 50,000 से अधिक यूनिट्स बिक चुकी हैं.

Tata Tiago की धज्जिया मचाने आ रही है नए अवतार में Renault Kwid, दमदार रेंज के साथ मार्केट में लहरायेंगी परचम

Renault Kwid इलेक्ट्रिक में देखने मिलेंगे बड़े बदलाव

इस कार को मार्केट में नए अवतार में पेश किया जायेंगा। इस कार में आपको बहुत से बदलाव देखने मिलेंगे। कई अंतरराष्ट्रीय बाज़ारों में बिकने वाली क्विड ईवी के रूप में आईसीई कार को बदलने के लिए कई महत्वपूर्ण बदलाव किए गए हैं. इसके पिछले फ्यूल टैंक को हटा दिया गया है और इसमें एक सपाट फर्श दिया गया है. जिसे बैटरी स्थापित करने के लिए अधिक मजबूत किया गया है. इसके अलावा सस्पेंशन में भी बदलाव किए गए हैं, जिससे यह अधिक भार झेल सके.

यह भी पढ़िए – Iphone का कारोबार ठप कर देंगा Redmi का नया स्मार्टफोन, शानदार कैमरा क्वालिटी देख DSLR भी होंगा कावरा बावरा

Renault Kwid इलेक्ट्रिक की कीमत

आपको बता दे की इस कार की कीमत की जानकारी दिव्यजागरण को नहीं मिली है। उम्मीद की जा रही है इस कार की कीमत 10 लाख के आस पास हो सकती है। इस कार की मार्केट में एंट्री 2024 में हो सकती है। इस कार में दमदार रेंज मिलने से इसकी बिक्री तगड़ी हो सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed