Toyota के आँखो में धूल झोकने आ रही है Hundai की नई स्टाइलिश लुक वाली इलेक्ट्रिक कार ,लाजवाब फीचर्स के साथ धासु बैटरी मिल सकती है

0

Toyota के आँखो में धूल झोकने आ रही है Hundai की नई स्टाइलिश लुक वाली इलेक्ट्रिक कार ,लाजवाब फीचर्स के साथ धासु बैटरी मिल सकती है। हुंडई जल्द ही मार्केट में अपनी नई इलेक्ट्रिक कार को पेश करने वाले है ,मिडिया रिपोर्ट की माने तो इस कार को इसी साल की बीच में लॉन्च कर सकते है। यह इलेक्ट्रिक कार 5-सीटर वाली है ,इसमें फास्ट चार्जर के जरिए कोना इलेक्ट्रिक की बैटरी को 10 से 80 प्रतिशत 41 मिनट में चार्ज किया जा सकेगा। आइये जानते है इस कार के बारे में ,

ये भी पढ़िए –Hero की ये शानदार HF Deluxe मॉडल, baby लुक के साथ मार्केट में आते ही मचाएगी धमाल

Hundai Kona Electric के लाजवाब फीचर्स

आपको बता दे कि इस नई इलेक्ट्रिक कार मे डिजिटल और आधुनिक फीचर्स मिल सकते है। जिसमे आपको  दो 12.3-इंच डिस्प्ले (इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और इंफोटेनमेंट के लिए), कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी, एम्बिएंट लाइटिंग, 12 इंच हेड-अप डिस्प्ले, सबवूफर के साथ 8-स्पीकर बोस साउंड सिस्टम जैसे कई लाजवाब फीचर्स मिल सकते है। इस इलेक्ट्रिक कार में आपकी सुरक्षा के लिए 360-डिग्री कैमरा और कई एडीएएस टेक्नोलॉजी जैसे फ्रंट कोलिजन वार्निंग, लेन कीप असिस्ट (एलकेए), अडेप्टिव क्रूज़ कंट्रोल और रियर क्रॉस-ट्रैफ़िक अलर्ट जैसे कई सेफ्टी फीचर्स शामिल किये जा सकते है।

Hundai Kona Electric की धासु बैटरी

हुंडई की इस इलेक्ट्रिक कार में आपको दो धासु बैटरी का ऑप्शन मिल सकता है, जिसमे पहली बैटरी  48.4kWh की जो इलेक्ट्रिक मोटर के साथ अधिकतम 155PS की पॉवर और 250Nm का ट्रार्क जनरेट करने की क्षमता हो सकती है। और दूसरी बैटरी 64.8kWh की जो इलेक्ट्रिक मोटर के साथ 218PS की अधिकतम पॉवर और 255Nm का ट्रार्क जनरेट कर सकता है। साथ ही ह्यूंदै कोना इलेक्ट्रिक कार में WLTP-क्लेमेड रेंज 490km तक की मिल सकती है। इसे फास्ट DC चार्जर से 10 से 80% तक 41 मिनट में चार्ज किया जा सकता है।

ये भी पढ़िए –Samsung मार्केट में फिर मचाने आ रहा भूचाल, इस स्मार्ट फ़ोन को देखते ही हो जाओगे इसके दीवाने, जाने कीमत

Hundai Kona Electric की कीमत

इस इलेक्ट्रिक कार की बात करे तो इसकी अनुमानित कीमत लगभग 25 लाख से 30 लाख रूपये तक मिल सकती है। मार्केट में आते ही इस इलेक्ट्रिक कार का मुकाबला एमजी जेएडस ईवी और बीवाईडी एटो 3 से होने वाला है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed