TVS Raider का स्पोर्टी लुक Bajaj Pulsar और Yamaha FZ के लिए बना आफत, दमदार इंजन के मार्केट में मचा रहा भौकाल

0
tvs raider 125

TVS Raider का स्पोर्टी लुक Bajaj Pulsar और Yamaha FZ के लिए बना आफत, दमदार इंजन के मार्केट में मचा रहा भौकाल। TVS कुछ ही दिन पहले मार्केट में अपनी नई बाइक TVS Raider को मार्केट में पेश किया था। इस बाइक की मार्केट में अच्छी खासी डिमांड है। इस बाइक का लुक भी काफी शानदार है।

यह भी पढ़िए – Creta और Brezza की निंदिया उड़ाने आ रही है नई Mahindra XUV200, दमदार इंजन के साथ मार्केट में करेंगी ताबड़तोड़ एंट्री

TVS Raider 125 का लुक है काफी शानदार

TVS Raider 125 के कंटाप लुक की बात की जाये तो यह मोटरसाइकिल Apache की तरह दिखने में लगती है, इसलिए लोगों का कहना है कि टीवीएस को इसके बजाय अपाचे 125 का नाम देना चाहिए था। फ्रंट में क्रॉस-स्टाइल LED DRL के साथ एंगुलर ऑल-LED हेडलैंप मिलता है। बाइक के शानदार डिजाइन की जानकारी दे तो इसमें नए हेडलैंप्स Raider को अलग ही पहचान देते हैं और देखने पर कहीं से भी यह 125cc वाली मोटरसाइकिल नजर नहीं आती। ग्राहकों को नई फुल-LED यूनिट काफी पसंद आने वाली है। इसके साथ इसका फ्यूल टैंक दिखने मे मस्कुलर दिखाई देता है।

TVS Raider 125 में मिलती है आरामदायक सीट

लोग इसके कम्फर्ट को लेकर बहुत खुश है आपको बता दे बाइक में अपराइट राइडिंग पॉजिशन दी है, जो कि स्पोर्टी होने के साथ आरामदायक भी है। स्पोर्टी रूप के लिए स्प्लिट सीटें दी हैं और ये काफी ज्यादा आरामदायक भी हैं। TVS Raider 125 के डाइमेंशन्स की बात करे तो इसकी हाईट 780 mm है, जिसके चलते 5 फीट लंबाई वाले लोग भी इसे आसानी से चला सकते हैं। व्हीलबेस 1,326 mm है और इसमें 180 mm का ग्राउंड क्लियरेंस मिलेगा।

यह भी पढ़िए – शानदार कैमरा क्वालिटी से Oppo का भरता बना देंगा Vivo का शानदार स्मार्टफोन, कम किमत में तगड़ी बैटरी पॉवर

TVS Raider 125 के शानदार फीचर्स

TVS Raider 125 बाइक के ब्रांडेड फीचर्स की बात करे तो आपको इसमें कई सारे आधुनिक फीचर्स देखने को मिलते है किसी भी रेड लाइट पर या मोटरसाइकिल को कुछ देर रोक कर खेड़े रहे तो बाइक तुरंत बंद हो जाता है। TVS Raider 125 बाइक में कॉल और SMS अलर्ट, नेविगेशन, डिजी लॉकर और एप आधारित काफी सारे फीचर्स देखने को मिलेंगे। इस फ्यूल टैंक के पास एक चार्जिंग प्वाइंट दिया गया है, जिससे राइडर अपने मोबाइल फोन चार्ज जैसे फीचर्स देखने को मिल जाते है।

TVS Raider 125 का शक्तिशाली इंजन

TVS Raider 125 बाइक में इंजन की बात की जाये तो TVS Raider 125 बाइक में पॉवरफुल इंजन देखने को मिल जाता है नई TVS Raider में 124.8 CC का सिंगल सिलेंडर इंजन दिया गया है। यह इंजन 11.38 पीएस की अधिकतम पावर और 11.2 न्यूटन मीटर का पीक टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। TVS Raider बाइक के इस इंजन के साथ 5 स्पीड गियरबॉक्स से जुड़ा हुआ मिल जाता है।

TVS Raider 125 का माइलेज

TVS Raider 125 बाइक में जबरदस्त माइलेज की बात करे तो TVS Raider 125 की हाई स्पीड और राइडिंग मोड की बात करे तो इसमें इको मोड में लगभग 94 किमी प्रति घंटे और पावर मोड में 104 KM प्रति घंटे की टॉप स्पीड तक टू-व्हीलर चला सकते हैं। TVS Raider के बारे में कंपनी का दावा है कि ये प्रति लीटर 67 KM का माइलेज देगी

TVS Raider 125 की कीमत

TVS Raider 125 बाइक के कीमत की बात करे तो TVS Raider 125 की कीमत ₹ 77,500 से शुरू होती है और ₹ 86,437 (एक्स-शोरूम) तक जाती है । टीवीएस रेडर 2 वेरिएंट में आता है। टीवीएस रेडर के टॉप वेरिएंट की कीमत ₹ 86,469 है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed