28 kmpl का धासु माइलेज और प्रीमियम फीचर्स के साथ मिल रही है Toyota की दमदार suv, किलर लुक से Creta को भी देगी पछाड़

0
28 kmpl का धासु माइलेज और प्रीमियम फीचर्स के साथ मिल रही है Toyota की दमदार suv, किलर लुक से Creta को भी देगी पछाड़

Toyota Urban Cruiser Hyryder CNG Variant: 28 kmpl का धासु माइलेज और प्रीमियम फीचर्स के साथ मिल रही है Toyota की दमदार suv, किलर लुक से Creta को भी देगी पछाड़ । Toyota Hyryder CNG को कंपनी ने कुल दो वेरिएंट्स में पेश किया है. बता दें कि, मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा और टोयोटा की ये एसयूवी दोनों ही एक प्लेटफॉर्म पर तैयार की गई हैं, इससे पहले मारुति ने Grand Vitara CNG को बाजार में लॉन्च किया था.

ये भी पढ़िए –Tata और Maruti को पीछे छोड़ Mahindra Scorpio की हुई रिकॉर्ड तोड़ बिक्री, दमदार इंजन और लुक में मचा रही भौकाल

Dashing लुक और धांसू इंजन के साथ लांच हुई नई Toyota Urban Cruiser Hyryder

हाल ही में मशहूर टोयोटा कंपनी ने किफायती Urban Cruiser Hyryder का नया सीएनजी मॉडल लॉन्च किया है। टोयोटा ने इस एसयूवी के 2 वैरिएंट में पेश किया है उसका लुक दिखने में काफी ज्यादा शानदार है साथ में धांसू इंजन के साथ आ रही है। इस एसयूवी के बेस ‘S’ वेरिएंट की कीमत 13.23 लाख रुपये और ‘G’ वेरिएंट की कीमत 15.29 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तय की गई है. बता दें कि, इससे पहले नवंबर 2022 में कंपनी ने अपने ग्लांजा और हाइराइडर के साथ CNG सेगमेंट में उतरने की घोषणा की थी.

image 461

Toyota Urban Cruiser Hyryder में मिलेगा डबल पावर वाला इंजन

इस एसयूवी के इंजन मैकेनिज्म या एक्सटीरियर इत्यादि में बड़ा बदलाव नहीं किया गया है. Hyryder CNG में कंपनी ने 1.5 लीटर की क्षमता का 4 सिलिंडर युक्त K-सीरीज इंजन इस्तेमाल किया है, जो कि 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन गियरबॉक्स से लैस है. सीएनजी मोड में ये इंजन 102bhp की पावर और 137Nm का टॉर्क जेनरेट करता है. कंपनी का दावा है कि ये कार 26.6 किलोमीटर प्रति किलोग्राम तक का माइलेज देती है. 

image 460

Toyota Urban Cruiser Hyryder में मिलेगा सभी गाड़ियों से ज्यादा माइलेज

वहीं इसके पेट्रोल वेरिएंट्स के माइलेज की बात करें तो कंपनी का दावा है कि इसका स्ट्रांग हाइब्रिड वेरिएंट 27.97 किलोमीटर प्रतिलीटर, माइल्ड हाइब्रिड (मैनुअल) वेरिएंट 21.12 किलोमीटर प्रतिलीटर और ऑटोमेटिक वेरिएंट 19.39 किलोमीटर प्रतिलीटर तक का माइलेज देने में सक्षम है.

image 462

लोगो द्वारा Toyota Urban Cruiser Hyryder को काफी ज्यादा पसंद किया जा रहा है

टोयोटा कंपनी ने Toyota Hyryder का पहला मॉडल जुलाई महीने में पिछले साल लांच किया था ग्राहकों ने इसे बहुत ज्यादा पसंद किया और काफी ज्यादा मात्रा में खरीदा गया। इसके स्ट्रांग हाइब्रिड वैरीअंट को सबसे ज्यादा पसंद किया गया। मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा और टोयोटा यह दोनों एक ही प्लेटफार्म पर तैयार की गई है।

image 463

ये भी पढ़िए –सड़को पर अपना स्पीड का खेल दिखाने नए अवतार में आ गई है Bajaj Pulsar N250, इंजन बोले तो सबका बाप, अब क्या होंगा Yamaha का

तूफानी और अपडेटेड फीचर्स से लेस है Toyota Urban Cruiser Hyryder

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक रेगुलर मॉडल के मुकाबले ज्यादा बदलाव किया गया इसमें कई सारे अपडेटेड फीचर जोड़े गए हैं जो आपके राइडिंग को एक बेहतर एक्सपीरियंस प्रदान करें। ये एसयूवी रेगुलर मॉडल जैसे ही है और इसमें किसी भी तरह का कोई बदलाव नहीं किया गया है. फीचर्स के तौर पर इस SUV में एलईडी हेडलैंप, 6 एयरबैग, नौ इंच के टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, क्रूज कंट्रोल, टोयोटा आई-कनेक्ट, ऑटो-फोल्डिंग आउट साइड रियर व्यू मिरर (ORVM’s), ऑटो-डिमिंग आईआरवीएम, एप्पल कारप्ले, एंड्रॉइड ऑटो कनेक्टिविटी, और ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल जैसे फीचर्स मिलते हैं. 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed