90 की दशक की पॉपुलर बाइक Yamaha RX100 करेंगी मार्केट में एंट्री, दमदार इंजन से Bullet का मचायेंगी धिंगाना

0
yamaha rx100

90 की दशक की पॉपुलर बाइक Yamaha RX100 करेंगी मार्केट में एंट्री, दमदार इंजन से Bullet का मचायेंगी धिंगाना। Yamaha अपनी पॉपुलर बाइक RX 100 को फिर से नए अंदाज में और ताबड़तोड़ इंजन के साथ भारत के टू व्हीलर अपने कदम रखने की योजना बना रही है।

यह भी पढ़िए – Toyota के मुँह पर ताला लगाने आ रही है नई Maruti Ertiga, खतरनाक लुक और दमदार इंजन के साथ मचायेंगी कोहराम

नए अवतार में Yamaha RX100 करेंगी एंट्री

Yamaha कंपनी अपनी इस नई बाइक में कई आकर्षित फीचर्स भी देने वाली है। इसका लुक बहुत ही खतरनाक और स्टाइलिश होगा इसकी सीट का डिज़ाइन भी कंपनी पहले की ही तरह रख सकती है। वहीं नई RX 100 बाइक में एलॉय व्हील्स भी आपको मिल जाएगा। यामाहा RX100 बाइक को 90 के दशक में कंपनी ने बाजार में पेश किया था यह उस समय की बहुत पॉपुलर बाइक बनकर उभरी थी। कंपनी की ये बाइक भारत के बजट सेगमेंट में पेश हो सकती है कंपनी अपने कुछ नए प्रोडक्ट पर काम कर रही है जिसे 2025 या 2026 में लॉन्च किया जा सकता है।

90 की दशक की पॉपुलर बाइक Yamaha RX100 करेंगी मार्केट में एंट्री, दमदार इंजन से Bullet का मचायेंगी धिंगाना

Yamaha RX100 की डिजाइन

आपको बतादे Yamaha अपने इस धासु बाइक को अब नए अवतार में लांच करने की तैयारी कर रही है। इसमें हमे नए कलर ऑप्शन भी देखने को मिल सकते है। Yamaha Rx100 अपने नए लुक और नए डिजाइन से ऑटोसेक्टर में राज करने वाली है। कंपनी ने सबसे पहले इस बाइक का प्रोडक्शन सन 1985 में शुरू कर दिया था। उस समय इसकी खूब चर्चा होती थी। फिर कंपनी ने कुछ कारणों की वजह से सन 1996 में इसका प्रोडक्शन बंद कर दिया।

Yamaha RX100 का किलर लुक

लुक की बात करें तो Yamaha RX100 धाकड़ बाइक काफी हद तक पुराने मॉडल समान ही होगी। इस Yamaha RX100 बाइक में टियर-ड्राप के आकार का फ्यूल-टैंक, फ्लैट-टाइप की सीट, बड़े हैंडलबार, गोल हेडलैंप यूनिट, क्रोमेड फेंडर, अपवेप्ट एग्जॉस्ट सिस्टम, क्लासिक-दिखने वाला टेललैंप और एक आधुनिक सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर देखने को मिलेंगे।

यह भी पढ़िए – Creta की तबियत बिगाड़ने आ रही है Mahindra XUV200, दमदार इंजन और किलर लुक में मचायेंगी कहर

Yamaha RX100 का ब्रैकिंग सिस्टम

क्वालिटी फीचर्स की बात की जाये तो Yamaha RX100 बाइक के अंदर राइडर की सुरक्षा का ध्यान रखते हुए बेहतर ब्रेकिंग परफॉर्मेंस के लिए एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम के साथ आगे और पीछे दोनों पहियों पर डिस्क ब्रेक से लैस होने की संभावना है। और इसमें आगे की ओर टेलिस्कोपिक फोर्क्स और पीछे की तरफ ट्विन शॉक एब्जॉर्बर सिस्टम जैसे क्वालिटी फीचर्स को शामिल किया जायेंगे।

90 की दशक की पॉपुलर बाइक Yamaha RX100 करेंगी मार्केट में एंट्री, दमदार इंजन से Bullet का मचायेंगी धिंगाना

Yamaha RX100 का दमदार इंजन

इंजन की बात की जाये तो Yamaha RX100 धाकड़ बाइक में पॉवरफुल इंजन देखने को मिल सकता है। बतादे Yamaha RX100 के पावरट्रेन की कोई भी जानकारी अभी तक सामने नहीं आई हैं। अनुमान है कि यह भारत में उपलब्ध FZ या R रेंज की मोटरसाइकिलों की तरह ही आधुनिक 150 सीसी इंजन के साथ आ सकती है। जानकारी के अनुसार यह बाइक 110 किलोमीटर प्रति घंटे की टॉप स्पीड से चल सकती है। वहीं एक लीटर पेट्रोल में यह 45 किलोमीटर तक की दूरी तय कर सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed