Ayodhya Airport : अब बदला अयोध्या एयरपोर्ट का नाम, अब इस नाम से जाना जायेंगा अयोध्या एयरपोर्ट

0
ayodhya airport

Ayodhya Airport : अयोध्या से एक और बड़ी खबर निकल के सामने आ रही है। अब अयोध्या के नए एयरपोर्ट का नाम महर्षि वाल्मिकी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा अयोध्या होंगा। आपको बता दे की इस एयरपोर्ट को मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम इंटर नेशनल एयरपोर्ट कहा जाता था। अभी कुछ समय पहले ही अयोध्या के रेल्वे स्टेशन का नाम भी बदला गया है। पीएम मोदी इस नए एयरपोर्ट का उट्घाटन 30 दिसम्बर को कर सकते है।

काफी खूबसूरत बनाया गया है नया एयरपोर्ट

अयोध्या के नए एयरपोर्ट को काफी खूबसूरत बनाया गया है। इस एयरपोर्ट को मंदिर जैसा बनाया गया है। यहां एयरपोर्ट पर रामायण से जुड़े बहुत से शानदार चित्र भी देखने मिलते है। यहां पर कुछ खास वास्तु और डिजाइन भी देखने मिलती है। इस एयरपोर्ट के चारों तरफ चर्चे हो रहे है।

22 जनवरी 2024 को होंगा राम मंदिर का उट्घाटन

अयोध्या में राम मंदिर का प्राण प्रतिष्ठा कार्येक्रम 22 जनवरी 2024 को होंगा। इस कार्येक्रम में बहुत से लोग आयेंगा। इस मंदिर के निर्माण का लोग काफी समय से इन्तजार कर रहे थे। अब वह शुभ दिन आ गया है। त्रेतायुग से इस मंदिर का प्रारूप बनाया जा रहा था। राम लला की प्राण प्रतिष्ठा के लिए 84 सेकंड का शुभ महूर्त है।

यह भी पढ़िए – Ind vs SA : भारत को पहले टेस्ट में मिली 32 रन से करारी हार, इस तारीख को फिर साउथ अफ्रीका और भारत होंगे आमने सामने

यह भी पढ़िए – लाखो दिलो पर राज करती है नई Hero की बाइक दमदार इंजन के साथ धासु फीचर्स मिलेंगे और जानिए कीमत

यह भी पढ़िए – नए साल में Maruti की नई इलेक्ट्रिक कार मार्केट में धूम मचाने आ रही है ,जिसमे धाकड़ फीचर्स ,झन्नेदार बैटरी के साथ शानदार लुक मिलेगा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed