ऑटोसेक्टर में अपना जादुई सिक्का चलाने आ रही है Maruti Alto 800, नए एडवांस फीचर्स से TATA को देंगी करारी शिकस्त

0
Maruti Alto 800

ऑटोसेक्टर में अपना जादुई सिक्का चलाने आ रही है Maruti Alto 800, नए एडवांस फीचर्स से TATA को देंगी करारी शिकस्त। देश की कार बनाने वाली सबसे बड़ी कंपनी मारुति सुजुकी नई जनरेशन की पॉपुलर एंट्री लेवल हैचबैक कार 2023 Maruti Suzuki Alto को जल्द ही लॉन्च कर सकती है. कंपनी नए जमाने के खरीदारों को लुभाने के लिए बैक-टू-बैक नए प्रोडक्ट लॉन्च कर रही है. मारुति जल्द ही भारत में दो नई कारें लॉन्च करेगी, जिसमें फ्लैगशिप SUV ग्रैंड विटारा और एंट्री-लेवल हैचबैक Alto शामिल हैं.

यह भी पढ़िए – Bajaj Platina को मार्केट से गायब करने आ गयी है नए लुक में Honda Shine 100, इस राज्य में इसकी कीमत है बहुत कम

नई Maruti Alto 800 में मिलेंगे नए एडवांस फीचर्स

इसके फीचर्स की बात करें तो कंपनी ने इस न्यू अल्टो में एप्पल कार प्ले और एंड्रॉयड ऑटो की कनेक्टिविटी के साथ वाला 7 इंच का ट्चस्क्रीन इंफोमेंट सिस्टम दिया है. इसी के साथ साथ इसमें आपको डिजिटल फीचर्स के तौर पर डिजिटल इंस्ट्रमेंट क्लस्टर, ऑटो ऐसी, साइड रियर व्यू मिरर आदि. जैसे एडवांस फीचर्स दिए गए है.

यह भी पढ़िए – Weather Update : बढ़ते तापमान से मिल सकती है राहत ! मौसम विभाग के अनुसार इन जिलों में हो सकती है बारिश

नई Maruti Alto 800 में देखने मिलेंगा दमदार इंजन

नई Maruti Alto 800 में 1- लीटर वाला K – Series इंजन मिल रहा है।, जो यह 796 सीसी का पेट्रोल इंजन होगा, गाड़ी का इंजन 67 बीएचपी पावर और 90 एन एम पिक टॉर्क जनरेट कर सकता है। वही सीएनजी गाड़ियों की मांग तो देखते हुए कंपनी ने न्यू अल्टो का सीएनजी मॉडल भी लॉन्च किया गया है कंपनी का दावा है कि कार 34.08 किमी प्रति लीटर का माइलेज दे सकती है।

नई Maruti Alto 800 दिखेंगी बिल्कुल नए अवतार में

रियर डिजाइन को भी पूरी तरह से बदल दिया गया है। यह रेक्टेंगुलर टेल-लाइट्स, नए बंपर और एक बड़े टेलगेट के साथ आती है। नई ऑल्टो हल्के HEARTECT प्लेटफॉर्म पर आधारित होगी जो नई S-Presso और Celerio में भी इस्तेमाल किया गया है। सिर्फ प्लेटफॉर्म ही नहीं, नई मारुति ऑल्टो 2022 कई फीचर्स और अन्य पार्ट्स एस-प्रेसो के साथ साझा कर सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed