Weather Update : बढ़ते तापमान से मिल सकती है राहत ! मौसम विभाग के अनुसार इन जिलों में हो सकती है बारिश

0
mp mausam

Weather Update : बढ़ते तापमान से मिल सकती है राहत ! मौसम विभाग के अनुसार इन जिलों में हो सकती है बारिश। मध्यप्रदेश के मौसम का मिजाज बुधवार को बदला ही रहा। बुधवार को भी कई जिलों में बारिश हुई है। ग्वालियर, महू, सीहोर और राजगढ़, भोपाल में पानी गिरा है। राजधानी में तेज हवाओं के साथ बारिश हुई। यहां करोंद इलाके में एक घंटे तक पानी गिरा। शाम को भी शहर में बूंदाबांदी हुई।

यह भी पढ़िए – इलेक्ट्रिक बाजार पर कब्ज़ा ज़माने आ रही है Tata Punch EV, दमदार रेंज से करेंगी डीजल पेट्रोल गाड़ियों का होंगा सूपड़ा साफ़ !

इन जिलों में होंगी बारिश

एमपी मौसम विभाग के मुताबिक, पश्चिमी विक्षोभ के साथ एक लोकल सिस्टम एक्टिव हो रहा है, जिसका असर 20 मई तक रहने का अनुमान है।इसके बाद 23-25 मई के बीच फिर एक और सिस्टम एक्टिव होगा, जिसके असर से तेज आंधी के साथ बारिश होने का अनुमान है। बुधवार-गुरुवार की रात नर्मदापुरम, इंदौर, सागर और ग्वालियर संभाग में कई जगहों पर गरज-चमक के साथ हल्की बारिश का दौर देखने को मिल सकता है। वही इंदौर, ग्वालियर, शिवपुरी, सागर, छिंदवाड़ा, दमोह, गुना, धार, श्योपुर, शिवपुरी, खरगोन, सिवनी, नरसिंहपुर, जबलपुर, मंडला और डिंडौरी जिले में बारिश का अनुमान है।

यह भी पढ़िए – मार्केट में किलर लुक में तूफ़ान मचाने नए अवतार में आ रही है Hero Karizma, दमदार इंजन के साथ Bajaj Pulsar को देंगी टक्कर

जून में केरल में प्रवेश करेंगा मानसून

वैज्ञानिकों का कहना है कि इस मामूली देरी से देश में कृषि क्षेत्र और कुल वर्षा पर असर पड़ने की संभावना नहीं है। दक्षिण-पश्चिम मानसून सामान्य रूप से 1 जून को केरल में प्रवेश करता है। इसमें आमतौर पर लगभग सात दिन की देरी या जल्दी शामिल होती है। मौसम विभाग कार्यालय ने एक बयान में कहा, ‘इस साल केरल में दक्षिण-पश्चिम मानसून के आगमन में थोड़ी देरी होने की संभावना है। केरल में मानसून के चार जून को पहुंचने की संभावना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed