ऑटोसेक्टर में धुमड़का मचाने नए अवतार में आ रही है Maruti Swift, दमदार इंजन से Creta की निकलेंगी बारात

0
maruti swift

ऑटोसेक्टर में धुमड़का मचाने नए अवतार में आ रही है Maruti Swift, दमदार इंजन से Creta की निकलेंगी बारात .मार्केट में बहुत से प्रकार की गाड़िया आपको देखने को मिलती है आये दिन कोई न कोई कंपनी अपनी गाड़िया लॉन्च करते ही रहती है, पर इन सबमे कुछ पुरानी भी कारे है जो अपने दमदार माइलेज और की बदौलत मार्केट में आज भी पकड़ बनाये हुए है. और यह अपनी इसी खूबी की वजह से दनादन बिकती भी है. यह मारुती की पॉपुलर कार है उसका नाम है Maruti Suzuki Swift. अब खबर आ रही है की मारुती इसे नए रूप में ला रही है. आपको बता दे की रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी ने इसे जापान में ऑटो शो के दौरान दिखाया है, भारत में लॉन्चिंग को लेकर अभी कोई आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आयी है. जानकारी के मुताबिक इसमें इंजन से लेकर फीचर्स तक कुछ बदलाव देखने को मिलेंगे।

यह भी पढ़िए – Desi Jugaad : इस शख्स ने जुगाड़ से Splendor को बना दिया हवा में चलने वाली गाड़ी, देखे वीडियो

Maruti Suzuki Swift नए लुक में करेंगी एंट्री

Maruti Suzuki Swift के लुक और डिजाइन की अगर हम बात करे तो जानकारी के मुताबिक Maruti Suzuki Swift कार के फ्रंट में नई ग्रिल, नए एलईडी एलिमेंट के साथ स्लीकर हेडलैंप, फॉक्स एयर वेंट, ट्वीक्ड बम्पर, ब्लैक-आउट पिलर, प्रॉमिनेंट व्हील आर्च और रूफ माउंटेड स्पॉइलर मिलेंगा कुल मिला के इसका लुक और डिजाइन दमदार देखने को मिल सकता है.

ऑटोसेक्टर में धुमड़का मचाने नए अवतार में आ रही है Maruti Swift, दमदार इंजन से Creta की निकलेंगी बारात

Maruti Suzuki Swift का पॉवरफुल इंजन

माइलेज के बारे में यदि चर्चा की जाए तो नई टेक्नोलॉजी वाली Maruti Swift Hybrid को कंपनी द्वारा 1.02 लीटर के पावरफुल हाइब्रिड इंजन के साथ लांच किया जाएगा जिस इंजन की मदद से यह गाड़ी अब पहले की तुलना में ज्यादा माइलेज दे सकेगी। लेटेस्ट जानकारी के मुताबिक मिल रही है रिपोर्ट में पता चल रहा है कि अब यह हाइब्रिड गाड़ी लगभग 40 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देने में सक्षम बन जाएगी।

यह भी पढ़िए – मटर की खेती से आप कर सकते है कम समय में तगड़ी कमाई, इस किस्म की करे बुवाई

Maruti Suzuki Swift के शानदार फीचर्स

Maruti Suzuki Swift के फीचर्स की बात की जाये तो आपको इसमें एक्ससेसरी पावर आउटलेट, ट्रंक लाइट, वैनिटी मिरर, रियर सीट हेडरेस्ट, अडजस्टेबल हेडरेस्ट, क्रूज कंट्रोल, पावर विंडोस फ्रंट, पावर विंडोस रियर, पावर बूट, एयर कंडीशनर, हीटर, अडजस्टेबल स्टीयरिंग और आटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल जैसे एक से बढ़कर एक फीचर्स मिलेंगे। Maruti Suzuki Swift नई कार के सेफ्टी फीचर्स की बात करे तो इसमें वायरलेस स्मार्टफोन कनेक्टिविटी, सुजुकी वॉयस कंट्रोल, ओवर-द-एयर अपडेट, स्मार्टप्ले प्रो+ टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, क्लाइमेट कंट्रोल, जैसे फीचर्स और सेफ्टी का देखे तो एबीएस, ईबीडी, एडीएएस, 6 एयरबैग जैसे सेफ्टी फीचर्स मिल सकते है

Maruti Suzuki Swift की अनुमानित कीमत

कीमत के बाकी ज्यादा मारुति कंपनी द्वारा हाइब्रिड सेगमेंट के भीतर आने वाली अपनी Maruti Swift को लगभग 8 लाख रुपए के बजट से 12 लाख रुपए के बजट के भीतर लॉन्च किया जा सकता है जो कम बजट सेगमेंट के भीतर आप पहले की तुलना में काफी आधुनिक फीचर्स के साथ मार्केट में लॉन्च हो जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed