ऑटोसेक्टर में घमासान मचाने आ रही है नए लुक में Tata Nexon, दमदार इंजन और झमाझम फीचर्स से Creta की उड़ायेंगी नींद

0
tata nexon

ऑटोसेक्टर में घमासान मचाने आ रही है नए लुक में Tata Nexon, दमदार इंजन और झमाझम फीचर्स से Creta की उड़ायेंगी नींद। Tata Nexon कंपनी की बेस्ट सेलिंग एसयूवी में से एक है. अब इसके फेसलिफ्ट मॉडल को बाजार में उतारने की तैयारी हो रही है। हाल ही में इसे टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया है. इस एसयूवी के एक्सटीरियर से लेकर इंटीरियर तक कई बड़े बदलाव किए जाएंगे।

यह भी पढ़िए – 5G की दुनिया में अपनी हुकूमत जमाने आ आया Vivo का फाडू स्मार्टफोन, DSLR जैसी कैमरा क्वालिटी देख लड़कियाँ भी हो जायेंगी इसकी दीवानी

नई Tata Nexon टेस्टिंग के दौरान आई नजर

आपकी जानकारी के लिए बतादे अभी फ़िलहाल Tata Nexon को लोगो का काफी ज्यादा प्यार मिला है। जल्द ही इसका नया वैरिएंट Tata Nexon 2023 लांच करने की तैयारी कर रहा है। हाल ही में यह SUV टेस्टिंग के दौरान नजर आयी है। सूत्रों के मुताबिक यह एक बेहद ख़ास और शानदार SUV होने वाली है। सूत्रों के अनुसार आने वाले कुछ महीनो में इसे लांच कर सकती है।

Tata Nexon में देखने मिलेंगी नई डिजाइन

लुक और डिज़ाइन की बात करे तो Tata Nexon के फ्रंट में ग्रिल को ट्विन-पार्ट डिज़ाइन दिया गया है जो निचले आधे हिस्से में डायमंड-शेप इंसर्ट से सजाया गया है। दोनों हेडलैंप को जोड़ने वाली ग्रिल के ठीक ऊपर एक पूरी-चौड़ाई वाली LED लाइट दी जा सकती है। Tata Nexon की ख़ास बात ये होगी कि इसका फ्रंट स्टाइलिंग ज्यादा फ्लैटर नोज और नए डिजाइन वाले हेडलैम्प के साथ और भी ज्यादा बेहतर नज़र आएगा। इसके अलावा Tata Nexon में नए डिज़ाइन के अलॉय व्हील्स भी दिए जा सकते हैं।

यह भी पढ़िए – Electricity Bill : इन ट्रिक्स से आपके घर का बिजली का बिल आएगा कम, घर में होंगी पैसों की अच्छी बचत

Tata Nexon में देखने मिलेंगे गजब के फीचर्स

Tata Nexon के फीचर्स की बात करे तो आपको इसमें नए 10.25 इंच का ट्चस्क्रीन दिया जा सकता है, जो कि इससे पहले हैरियर और सफारी एसयूवी में देखने को मिला था. नए इंस्ट्रमेंट क्लस्टर के अलावा कंपनी इसमें कुछ नए फीचर्स को भी शामिल कर सकती है। जिसमें बड़ा सनरूफ, कूल्ड सीट्स और 360-डिग्री कैमरा इत्यादि दिया जा सकता है। टाटा नेक्सॉन में टचस्क्रीन वही मिलेगा जो नेक्सन ईवी मैक्स डार्क एडिशन में दिया गया है। यह Wireless Android & Apple Carplay के साथ आएगा। इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर भी एक ऑल-डिजिटल यूनिट होगा।

Tata Nexon में मिलेंगा दमदार इंजन

इंजन की बात करे तो टाटा नेक्सॉन में पॉवरफुल इंजन देखने को मिलेगा। नई Tata Nexon में कंपनी अपडेटेड इंजन का इस्तेमाल करेगी, जो कि नए RDE नॉर्म्स और बीएस6 फेज-टू नियमों के अनुसार अपडेट की गई होगी. इसे 1.2 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन के साथ पेश किया जा सकता है, जो कि Curvv कॉन्सेप्ट में प्रदर्शित किया गया था. ये इंजन 125Hp की पावर और 225Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। मौजूदा नेक्सॉन का इंजन 120Hp की पावर और 170Nm का टॉर्क जेनरेट करता है. इसके अलावा ये एसयूवी 1.5 लीटर डीजल इंजन के साथ भी बाजार में उतारी जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed