ऑटोसेक्टर में तहलका मचाने आ रही Nissan की ये लक्ज़री कार,शानदार फीचर्स और पावरफुल इंजन से देंगी Toyota को सीधे टक्कर

0
ऑटोसेक्टर में तहलका मचाने आ रही Nissan की ये लक्ज़री कार,शानदार फीचर्स और पावरफुल इंजन से देंगी Toyota को सीधे टक्कर

ऑटोसेक्टर में तहलका मचाने आ रही Nissan की ये लक्ज़री कार,शानदार फीचर्स और पावरफुल इंजन से देंगी Toyota को सीधे टक्कर। भारतीय कार बाजार में Nissan एक नई एसयूवी को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। यह एसयूवी बाजार में टोयोटा फॉर्च्यूनर को टक्कर देगी। निसान एक्स-ट्रेल एसयूवी को नए अवतार में लांच करने जा रही है। Nissan X-Trail एसयूवी सबसे बेस्ट suv में से एक हो सकती है। आइये जानते Nissan X-Trail SUV के स्पेसिफिकेशन के बारे में।

यह भी पढ़िए – Tata को पछाड़ देगा Maruti Swift का नया रापचिक मॉडल, 210km की टॉप स्पीड और स्पोर्टी लुक के साथ मिलेगा 35kmpl का दमदार माइलेज

Nissan X-Trail 2023 का धासु लुक

Nissan X-Trail 2023 के धासु लुक की यदि बात की जाये तो Nissan X-Trail SUV एसयूवी में आगे की तरफ एक बड़ा V-मोशन फ्रंट ग्रिल, रैपअराउंड डिजाइन वाले एलईडी DRL, वाइपर्स और हाई माउंटेड स्टॉप लैंप और बम्पर-माउंटेड LED हेडलैंप्स, बड़े व्हील आर्च, मस्क्युलर डिजाइन, LED टेललैंप्स और बड़ा रियर बंपर जैसी सुविधा देखने को मिलेंगी।

Nissan X-Trail 2023 का पावरफुल इंजन

Nissan X-Trail 2023 के पावरफुल इंजन की यदि बात की जाये तो Nissan X-Trail SUV में पॉवरफुल इंजन देखने को मिलेगा। Nissan SUV में 1.5L टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन दिया जाएगा। जिसमें माइल्ड हाइब्रिड और स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड का ऑप्शन देखने को मिलेंगे। निसान X-Trail suv में माइल्ड हाइब्रिड वर्जन 2WD (टू-व्हील ड्राइव) सेटअप में आता है, जिसके साथ इंजन 163 पीएस पावर और 300 न्यूटन मीटर टार्क जनरेट करने में सक्षम है। यह 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटा तक की स्पीड सिर्फ 9.6 सेकंड में पहुंच सकती है और टॉप स्पीड 200 किलोमीटर प्रति घंटा देखने को मिलेंगी।

यह भी पढ़िए – Bajaj की शानदार स्पोर्टी लुक वाली Pulsar NS200 मार्केट में मचा रही तहलका, दमदार परफॉर्मेंस और तगड़े फीचर्स के साथ कर रही युवा दिलो पर राज

Nissan X-Trail 2023 की नई डिजाइन

Nissan X-Trail एसयूवी में एलईडी डीआरएल के साथ एलईडी हेडलैंप और सिग्नेचर एंगुलर ग्रिल, रैपअराउंड डिजाइन, साइड में आपको बड़े व्हील आर्च और मस्क्युलर डिजाइन देखने को मिलता है. जबकि पीछे की तरफ भी बड़ा बंपर, LED टेललैंप्स, वाइपर्स और हाई माउंटेड स्टॉप लैंप, फ्लेयर्ड रियर व्हील आर्च और स्लिम रैपराउंड टेललैंप्स देखने को मिल जायेंगे।

Nissan X-Trail 2023 के शानदार फीचर्स

Nissan X-Trail 2023 के शानदार फीचर्स की यदि बात की जाये तो इस एसयूवी में एक से बढ़कर एक फीचर्स देखने को मिलेंगे। Nissan X-Trail suv में अंदर की तरफ डैशबोर्ड पर 12.3 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, Apple CarPlay और Android ऑटो, 12.3 इंच का ड्राइवर डिस्प्ले, हेड-अप डिस्प्ले, वायरलेस फोन चार्जर, पैनोरमिक सनरूफ, 3-जोन क्लाइमेट कंट्रोल, स्मार्टफोन कनेक्टिविटी, 360 डिग्री कैमरा, ट्राई-ज़ोन क्लाइमेट कंट्रोल, इलेक्ट्रॉनिक पार्किंग ब्रेक समेत कई Advance Features देखने को मिलेंगे।

यह भी पढ़िए – Creta का तख्तो ताज पलट देगी Tata की न्यू Blackbird, झक्कास लुक और झन्नाटेदार फीचर्स से मार्केट में मचाएगी भौकाल

इन गाड़ियों से होंगी सीधे टक्कर

आपको बतादे एसयूवी सेगमेंट में एमजी ग्लॉस्टर और जीप मेरिडियन जैसी कारें देश में मौजूद हैं, लेकिन इनकी उतनी अधिक पॉपुलरिटी नहीं है जितनी टोयोटा फॉर्च्यूनर की है। इसी सेगमेंट में अब निसान की दमदार एसयूवी एक्स ट्रेल के आने के बाद फॉर्च्यूनर को तगड़ी टक्कर देखने को मिलेंगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed