Creta का फुदकना बंद कर देंगा Hyundai की लाजवाब फीचर्स वाली नई कार धाकड़ इंजन और शानदार लुक मिलेगा

0

Creta का फुदकना बंद कर देंगा Hyundai की लाजवाब फीचर्स वाली नई कार धाकड़ इंजन और शानदार लुक मिलेगा। ह्युंडई की कार ने अपनी नई इलेक्ट्रिक कार Hyundai Ioniq 5 को मार्केट में लॉन्च कर दिया गया है ,इस कार में इस कार में आपको 185 kmph की टॉप स्पीड मिलने वाली है। चार्जिंग की बात करे तो इस कार में 220KW DC की बैटरी दी है जो 18 मिनट में 80 % तक चार्ज हो जाती है। आइये जानते है इलेक्ट्रिक कार के बारे में ,

Hyundai Ioniq 5 का है शानदार लुक

Hyundai Ioniq 5 के शानदार लुक के बारे में बात करे तो इस कार में पेरामीट्रिक पिक्सल की डिजाइन को शामिल किया गया है ,हेडलाइट्स एलाय व्हील्स और टेल लाइट्स के साथ 20 -इंच के बड़े टायर भी दिखेंगे। और इसमें व्हील बेस 3000 mm का मिल रहा है ,इस कार में ग्रेविटी गोल्ड मैट ,ऑप्टिक वाइट और मिडनाइट ब्लैक पर्ल जैसे बेस्ट कलर देखने को मिलेंगे। इस कार की लम्बाई 4635 mm ,चौड़ाई 1890 mm और ऊंचाई 1625 mm मिलने वाली है। जो देखने में कार का लुक बहुत ही शानदार दिखाई देता है। और इसमें 21 -इंच जाली एल्युमिनियम व्हील्स मिलता है ,जिनका साइज 275/35 है।

ये भी पढ़िए –Bajaj की ये ताबड़तोड़ फीचर्स वाली बाइक मार्केट में मचा रही है तांडव कम कीमत में देती है 80 kmpl का कंटाप माइलेज जानिए क्या है इसकी कीमत

Hyundai Ioniq 5 में मिलेगा लाजवाब फीचर्स

Hyundai Ioniq 5 की कार में आपको 20 -इंच के अलॉय व्हील्स ,फ़्लैदर्ड -विल आर्चस ,एक्टिव एयर फ्लेप ,इंफोरटेन्मेंट सिस्टम,वेलिलेटेड सामने की सीट्स लेवल 2 -एडीएएस ,पॉवर साइट्स क्लाईमेट कंट्रोल और आठ स्पीकर्स वाला बोस का प्रीमियम साउंड सिस्टम जैसे कई लाजवाब फीचर्स मिलने वाले है। इस साथ इसमें पर्यावरण के एमिबिएंट साउंड ,वीइकल -ट्व -लोड फंक्शन ,इलेक्ट्रिक पार्किंग ब्रेक्स ,मल्टी -कोलिजन -अवॉइडेंस ब्रेक्स ,6 -एयर बैग्स ,वरचुअल इंजन साउंड सिस्टम और पावर चाइल्ड लॉक जैसे कई सेफ्टी फीचर्स भी शामिल किये गए है।

ये भी पढ़िए –इस पेड़ की खेती से किसान हो जायेगे मालामाल,विदेशो में बड़ी इसकी मांग देखिये कोनसा है ये पेड़

Hyundai Ioniq 5 में है, धाकड़ इंजन

Hyundai Ioniq 5 की कार के धाकड़ इंजन की जानकारी दे तो इस नई कार में दो बैटरी ऑफर कर रही है ,जिसमे आपको एक 72.6 kwh की और दूसरी 72.6 kwh की बैटरी दी गई है ,जो 216 bhp की पावर और 350 nm का ट्रार्क जनरेट होता है। और इसके अलावा ये कार में चार्जिंग के लिए 350KW डीसी चार्जर से कुछ ही मिनटों में फुल चार्ज हो जाती है ,इसे एआरएआई सर्टिफाइड 631 किमी की रेंज मिलती है। इस कार में 185 किमी की प्रति घंटे की टॉप स्पीड के साथ चलती है। और साथ में इस कार में 400 mm डिस्क है ,जो 4 -पिस्टन केलीपर्स के साथ मिलने वाली है।

Hyundai Ioniq 5 की कीमत जानिए

Hyundai Ioniq 5 की कीमत के बारे में बात करे तो इस कार की शुरुवाती कीमत 50 लाख रूपये तक रखी गई है ,इस कार का मार्केट में kia Eve6 और Volvo Xc40 से मुकाबला होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed