Creta की बादशाहत खत्म करने आ रही है नई Tata Nexon, स्मार्ट फीचर्स के साथ मिलेंगा दमदार इंजन

0
Tata Nexon

Creta की बादशाहत खत्म करने आ रही है नई Tata Nexon, स्मार्ट फीचर्स के साथ मिलेंगा दमदार इंजन। टाटा मोटर्स अपनी नेक्सन फेसलिफ्ट की लंबे समय से टेस्टिंग कर रही है, जिसे हाल ही में देखा गया है। कंपनी इस सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी की बिक्री और अधिक बढ़ाने के लिए इंटीरियर और एक्सटीरियर दोनों में ही बड़े अपडेट्स देने वाली है, और इस फेसलिफ्ट मॉडल को जल्द ही लॉन्च किया जाएगा। आपको बतादे नए पेट्रोल इंजन के साथ इन डिज़ाइन अपडेट के बाद इसकी बिक्री और बढ़ने की संभावना है।

Tata Nexon SUV नए लुक में करेंगी एंट्री

टाटा नेक्सॉन को सब 4 मीटर एसयूवी में पहली बार 2017 में लॉन्च किया गया था. इसे 2020 में मिड-लाइफ अपडेट मिला था और अब यह टाटा मोटर्स के पोर्टफोलियो के साथ सब-4 मीटर एसयूवी क्रॉसओवर सेगमेंट में सबसे ज्यादा बिकने वाली कार बन चुकी है। टाटा नेक्सॉन सबकी पहली पसंद बनी हुई है।

ये भी पढ़िए –Iphone का मार्केट से राज खत्म करने आ रहा है Nokia का शानदार स्मार्टफोन, DSLR जैसी कैमरा क्वालिटी देख लड़कियाँ भी हो जायेंगी मदहोश

Creta की बादशाहत खत्म करने आ रही है नई Tata Nexon, स्मार्ट फीचर्स के साथ मिलेंगा दमदार इंजन

जानिये Tata Nexon SUV की डिजाइन

टाटा नेक्सॉन के लुक की बात करे तो Tata Nexon में अब फ्रेश लुक के फ्रंट डिजाइन को काफी हद तक हैरियर ईवी से प्रेरित होकर तैयार किया गया है,जिसे 2023 ऑटो एक्सपो में प्रदर्शित किया गया था। अब इसके फ्रंट बम्पर पर एक रिपोजिशन हेडलैंप क्लस्टर, अपडेटेड सेंट्रल एयर इनटेक और इसके ऊपर कनेक्टेड एलईडी लाइट बार के साथ एक अपडेटेड ग्रिल दिया गया है, साथ ही इसमें नए अलॉय व्हील जैसी खूबियां देखने को मिलेंगी।

Tata Nexon SUV में मिलेगे नए सेफ्टी फीचर्स

Tata Nexon के इंटीरियर में एक नया स्टीयरिंग व्हील, 10.25 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और एक नया डिजिटल डैशबोर्ड दिया गया है, जहां फिजिकल बटंस हटा दिए गए हैं। अब सभी कंट्रोल्स टच सेंसिटिव कंसोल और टचस्क्रीन के जरिए होते हैं. टाटा मोटर्स इस एसयूवी में ADAS सेफ्टी फीचर्स को भी शामिल कर सकती है, जिससे इस सिस्टम के साथ आने वाली हैरियर और सफारी के रेड डार्क एडिशन के बाद यह कंपनी का तीसरा मॉडल बन जाएगा। Tata Nexon SUV के फीचर्स के बारेमे जानकारी।

ये भी पढ़िए –Bajaj की ये ताबड़तोड़ फीचर्स वाली बाइक मार्केट में मचा रही है तांडव कम कीमत में देती है 80 kmpl का कंटाप माइलेज जानिए क्या है इसकी कीमत

Tata Nexon SUV में मिलेंगे शानदार फीचर्स

Tata Nexon SUV में अगर फीचर्स की बात की जाये तो इस कार में ADAS सुइट में हाई बीम असिस्ट, लेन चेंज अलर्ट, लेन डिपार्चर वार्निंग, डोर ओपन अलर्ट, ट्रैफिक साइन रिकग्निशन, ब्लाइंड स्पॉट डिटेक्शन, रियर क्रॉस-ट्रैफिक अलर्ट, रियर कोलिजन वार्निंग, फॉरवर्ड कोलिजन वार्निंग, 360 डिग्री कैमरा और ऑटोनॉमस इमरजेंसी ब्रेकिंग जैसे एक से बढ़कर एक लल्लनटॉप फीचर्स को शामिल किये जाएंगे।

Tata Nexon SUV में मिलेंगा पॉवरफुल इंजन

Tata Nexon SUV के इंजन की बात की जाये तो इसमें पॉवरफुल इंजन देखने को मिलेंगा। टाटा नेक्सन फेसलिफ्ट के इंजन लाइनअप में कुछ बदलाव देखने को मिल सकते हैं। इसमें नया 1.2 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन मिलेगा, जो 123 HP पावर और 225 NM टॉर्क जेनरेट करेगा। जो कि पेट्रोल इंजन के 118 HP और 170 NM टॉर्क से थोड़ा अधिक है. इसमें मौजूदा 1.5 लीटर डीजल इंजन का भी विकल्प मिलेगा। इसमें मैनुअल और AMT ट्रांसमिशन विकल्पों के अलावा, पेट्रोल इंजन के साथ एक नया DCT गियरबॉक्स सपोर्ट देखने को मिलेगा।

Tata Nexon SUV की है बहुत कम कीमत

Tata Nexon SUV के कीमत की तो इस शानदार एसयूवी में कई नये फीचर्स के शामिल होने के कारण कीमत में भी बढ़ोतरी होने की उम्मीद है. फिलहाल इसकी एक्स-शोरूम कीमत 7.68 लाख रुपये से 14.60 लाख रुपये के बीच होगी। भारतीय बाजार में Tata Nexon SUV का मुकाबला किआ सोनेट, मारुति ब्रेज़ा, हुंडई वेन्यू जैसी कारों से होगा, जिनकी बाजार में काफी डिमांड है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed