इलेक्ट्रिक अवतार में नई Tata Nexon ने मार्केट में मारी ताबड़तोड़ एंट्री, दमदार रेंज से Citroen की बजायेंगी बैंड

0
tata nexon ev facelift

इलेक्ट्रिक अवतार में नई Tata Nexon ने मार्केट में मारी ताबड़तोड़ एंट्री, दमदार रेंज से Citroen की बजायेंगी बैंड। टाटा मोटर्स ने Nexon EV का फेसलिफ्ट वर्जन पेश कर दिया है. इसे Nexon.ev नाम दिया गया है. नए मॉडल की बुकिंग 9 सितंबर 2023 से शुरू होगी. इस कार को दमदार रेंज के साथ मार्केट में पेश किया गया है। इस कार में आपको बहुत से नए फीचर्स भी आपको देखने मिलते है।

यह भी पढ़िए – कॉमेडी सर्कस की टूटे दांत वाली ‘गंगू बाई’ दिखती है हुस्न की मलिका, कमाल की है हॉटनेस और फिटनेस, देखे वायरल तस्वीरें

Tata Nexon EV Facelift के ताबड़तोड़ फीचर्स

Tata Nexon Facelift में कुछ अन्य फीचर्स शामिल किए गए हैं, जिसमें 360-डिग्री कैमरा, कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी, वायरलेस चार्जर, वेंटिलेटेड फ्रंट सीट्स, एयर प्यूरिफायर इत्यादि मिलते हैं. सेफ्टी के लिहाज से बतौर स्टैंडर्ड इसमें 6 एयरबैग, ईएससी, सभी सीटों के लिए तीन-पॉइंट सीट बेल्ट, आईएसओफिक्स के साथ-साथ इमरजेंसी और ब्रेकडाउन कॉल असिस्टेंट की सुविधा दी गई है.

Tata Nexon EV Facelift की दमदार रेंज

Tata Nexon EV Facelift दो अलग-अलग वेरिएंट में पेश की गई है-लॉन्ग रेंज (LR) और मिड रेंज ( MR) , लॉन्ग रेंज वेरिएंट 40.5 kWh बैटरी पैक के साथ 465 किमी की रेंज ऑफर करता है. ये मैक्सिमम 142 bhp की पावर और 215 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है. मिड रेंज वेरिएंट 30 kWh बैटरी पैक से लैस है और एक बार चार्ज करने पर 325 किलोमीटर की रेंज ऑफर करता है. ये 127 bhp की पीक पावर और 215 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है.

यह भी पढ़िए – KIA Sonet पर टूटू पड़ेंगी नई MG Astor, दमदार इंजन के साथ मिलते है Sunroof जैसे फीचर, देखे कीमत

Tata Nexon EV Facelift चार्ज

आपको बता दे की Tata Nexon EV Facelift दोनों वेरिएंट में इस्तेमाल की जाने वाली बैटरी IP67 प्रोटेक्शन के साथ आती है. दोनों वेरिएंट के साथ कंपनी बतौर स्टैंडर्ड 7.2kW की क्षमता का AC चार्जर दे रही है. जिसकी मदद से मिड रेंज (MR) वेरिएंट की बैटरी को फुल चार्ज होने में तकरीबन 4 घंटा 30 मिनट और लांग रेंज (LR) वेरिएंट की बैटरी को चार्ज होने में तकरीबन 6 घंटे का समय लगेगा. वहीं DC फास्ट चार्जर ये चार्जिंग टाइम तकरीबन 56 मिनट तक कम हो जाता है.

इलेक्ट्रिक अवतार में नई Tata Nexon ने मार्केट में मारी ताबड़तोड़ एंट्री, दमदार रेंज से Citroen की बजायेंगी बैंड

Tata Nexon EV Facelift की कीमत

Tata Nexon EV Facelift की कीमत की बात करे तो इस कार की कीमत का अभी खुलासा नहीं हुआ है। कुछ ही दिनों में आपको इसकी कीमत का खुलासा हो जायेंगा। काफी समय से इस कार ओर काम हो रहा है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed