Ertiga का मार्केट से राज ख़त्म करने Toyota की नई 7 सीटर ने मारी एंट्री, किलर लुक के साथ दमदार इंजन भी

0
toyota rumion

Ertiga का मार्केट से राज ख़त्म करने Toyota की नई 7 सीटर ने मारी एंट्री, किलर लुक के साथ दमदार इंजन भी। Toyota Rumion मारुति सुजुकी के मशहूर एमपीवी Ertiga पर बेस्ड है और इसे हार्टेक्ट प्लेटफार्म पर तैयार किया गया है. इसमें यात्रियों की सुरक्षा के लिहाज से कई एडवांस सेफ्टी फीचर्स को शामिल किया गया है. कंपनी ने इसे पेट्रोल इंजन के साथ ही CNG वेरिएंट में भी पेश किया है. इस कार की एंट्री से maruti एर्टिगा की बिक्री पर इसका प्रभाव पड़ेगा।

यह भी पढ़िए – Redmi के इस शानदार स्मार्टफोन की कैमरा क्वालिटी देख iPhone भी भागेंगा उल्टे पैर, कीमत भी है बिल्कुल कम

नई Toyota Rumion का पॉवरफुल इंजन

नई Toyota Rumion में आपको पॉवरफुल इंजन देखने मिलता है। Toyota Rumion में कंपनी ने 1.5 लीटर की क्षमता का K-सीरीज़ इंजन इस्तेमाल किया है जो कि अर्टिगा की ही तरह CNG विकल्प के साथ भी उपलब्ध होगा. पेट्रोल मोड में ये कार 75.8 kw की क्षमता का पावर आउटपुट और 136.8 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है. वहीं CNG मोड में यह इंजन 64.6 kw की पावर और 121.5 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है. इस इंजन को 5-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा गया है.

नई Toyota Rumion में मिलता है तगड़ा माइलेज

नई Toyota Rumion में आपको काफी शानदार माइलेज आपको देखने मिलता है। कंपनी का कहना है कि, नई नियो ड्राइव टेक्नोलॉजी और E-CNG तकनीक इस कार के माइलेज को बेहतर बनाते हैं. टोयोटा का दावा है कि, इसका पेट्रोल वर्जन 20.51 किलोमीटर प्रतिलीटर और CNG वेरिएंट 26.11 किलोमीटर प्रतिकिग्रा तक का माइलेज देगा. ये कार पेट्रोल (नियो ड्राइव) और सीएनजी यानी कि दोनों फ्यूल ऑप्शन के साथ उपलब्ध होगी.

यह भी पढ़िए – Bajaj Pulsar का तंतर बिगाड़ने आ गई नए लुक में Yamaha MT, दमदार इंजन के साथ लगायेंगी Bajaj Pulsar से रेस

नई Toyota Rumion में मिलते है लाजवाब फीचर्स

नई Toyota Rumion में आपको शानदार फीचर्स देखने मिलते है। Toyota Rumion में वायरलेस एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कार प्ले के साथ 17.78 सेमी स्मार्ट प्ले कास्ट टच स्क्रीन ऑडियो सिस्टम, टोयोटा आई-कनेक्ट 55 प्लस फीचर्स के साथ, रिमोट क्लाइमेट कंट्रोल, लॉक/अनलॉक, स्मार्टवॉच कम्पैटिबिलिटी, वाहन के हेल्थ की निगरानी करने के साथ ही किसी भी तरह की खराबी होने पर अलर्ट सर्विस कनेक्ट जैसा फीचर दिया गया है. इसके अलावा ऑटो कोलाइज़न नॉटिफिकेशन, टो अलर्ट, फाइंड माय कार, पैडल शिफ्टर्स के साथ 6-स्पीड ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन और क्रूज कंट्रोल जैसे फीचर्स मिलते हैं.

Ertiga का मार्केट से राज ख़त्म करने Toyota की नई 7 सीटर ने मारी एंट्री, किलर लुक के साथ दमदार इंजन भी

नई Toyota Rumion में मिलने वाले सेफ्टी फीचर्स

आजकल कार में यात्रियों की सुरक्षा के लिए सेफ्टी फीचर्स बहुत ज्यादा जरूरी होते है। इसमें यात्रियों की सुरक्षा के लिहाज से डुअल फ्रंट और फ्रंट सीट साइड एयरबैग, इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकफोर्स डिस्ट्रीब्यूशन (EBD) के साथ एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABD), इंजन इमोबिलाइजर, सीट बेल्ट रिमाइंडर, हाई-स्पीड अलर्ट सिस्टम, ईएसपी, हिल होल्ड असिस्ट फोर्स लिमिटर्स के साथ फ्रंट सीट बेल्ट प्रीटेंशनर्स जैसे फीचर्स मिलते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed