Desi Jugaad: इस जुगाड़ से कुछ ही सेकंड में घर के जले बर्तनो को बनाये चमकदार, देखे वीडियो

0

Desi Jugaad: इस जुगाड़ से कुछ ही सेकंड में घर के जले बर्तनो को बनाये चमकदार, देखे वीडियो. आपने बहुत बार देखा होगा जब कोई काम बड़ी बड़ी मशीने नहीं कर पति तब कोई छोटा सा सार्टकट से इसे करते है। इस अनोखी तकनीक को ही हम “देसी जुगाड़” कहते है। जिसके जरिये कठिन से कठिन काम को आसानी से किया जा सकता है। बहुत बार आपने देखा होंगे की हमारे घर पर काफी ऐसे बर्तन होते है जो काफी ज्यादा काले पिले हो जाते है जिसे कितना भी साफ़ करने के बावजूद वो वैसे ही रहते है। और दिखने में काफी बेकार लगने लगते हैं तो आज हम आपको इन बर्तनो को वापस पहले जैसा नए बनाने के आसान तरीके बताएंगे।

Desi Jugaad: जले बर्तनो को कुछ ही सेकंड में चमकदार बनाये

आपको बता दे काले बर्तनो को वापस नए जैसा चमकदार बनाने के लिए आजमाए यह जुगाड़। महिलाओ के किचन में काम करना इतना आसान नहीं होता है, क्योंकि किचन में इतने ज्यादा बर्तन होते हैं कि उन्हें साफ़ करना मुश्किल होता है। सबसे ज्यादा महिलाओ को बर्तन साफ़ करने में मुश्किल पैदा होती है। नमें कई बर्तन ऐसे होते हैं जो एक बार काले हो जाएं तो दोबारा साफ नहीं होते हैं। महिलाये इन्हे धो धो के परेशां हो जाती है फिर भी इनका कालापन दूर नहीं होता। तो आज हम आपके लिए लेकर आये है ऐसी ट्रिक जो आपके काले बर्तन को नए जैसा चमकदार बना देंगा।

जरुरी सामग्री

गर्म पानी जरूरत के अनुसार
1 बड़ा चम्मच नमक
2 बड़े चम्मच नींबू का रस
1 फिटकरी(सबसे ज्यादा जरुरी इसमें फिटकरी का काम होता है)
इसके बाद एक कटोरी में नमक, थोड़ा सा पानी और नींबू का रस डालकर का घोल बनाएं और मिश्रण डालकर फिटकरी से जला हुई जगह को साफ करें।
इसके बाद इसे 10 मिनट के लिए ऐसे ही छोड़ दें।
सबसे पहले तवे पर लगी हुई कालेपन की परत निकाल दें।
अब दूसरे बर्तन में पानी गर्म करके उससे तवे को धो लें।

ये भी पढ़िए –vivo पेश करेगा ड्रोन जैसी कैमरा क्वालिटी वाला स्मार्टफोन,कम कीमत के साथ मिलेंगे तगड़े फ़ीचर्स

आप अपने घर के सिर्फ तभी नहीं बल्कि अगर कोई और भी ऐसे बर्तन है जिनमें काली जंग लग गई है। तो उन्हें भी आप इसी तरीके से साफ कर सकते हैं जो आपकी किचन की मेहनत और भी आसान कर देंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed