कम कीमत में Tvs की ये शानदार बाइक देती है स्पोर्ट बाइक का मजा, किलर लुक और शानदार फीचर्स से कर रही युवाओ के दिलो पर राज

0
कम कीमत में Tvs की ये शानदार बाइक देती है स्पोर्ट बाइक का मजा, किलर लुक और शानदार फीचर्स से कर रही युवाओ के दिलो पर राज

कम कीमत में Tvs की ये शानदार बाइक देती है स्पोर्ट बाइक का मजा, किलर लुक और शानदार फीचर्स से कर रही युवाओ के दिलो पर राज TVS Motor Company (टीवीएस मोटर कंपनी) ने भारतीय बाजार में लॉन्च की Raider (रेडर) मोटरसाइकिल का एक नया सिंगल-सीट वैरिएंट लॉन्च किया है। यह अब रेडर का सबसे किफायती वर्जन है क्योंकि ड्रम वैरिएंट को बंद कर दिया गया है। इसका मतलब है कि रेडर को अब फ्रंट-डिस्क स्टैंडर्ड तौर पर मिलता है।

ये भी पढ़िए –सौरभ गांगुली की बेटी सना गांगुली है स्वर्ग की अप्सरा से भी खूबसूरत, सुंदरता में सारा तेंदुलकर के भी छक्के छुड़ा देती है

TVS Raider New Variant Launched Know Price Features Specs

Tvs Raider लुक और कलर

स्प्लिट सीट और सिंगल सीट वैरिएंट लगभग एक जैसे हैं। बस जो अंतर है वह कलर स्कीम और सीट की डिजाइन का है। जैसा कि नाम से पता चलता है, सिंगल-सीट वैरिएंट सिंगल-पीस सीट के साथ आता है, जिसे स्प्लिट-सीट यूनिट की तुलना में ज्यादा आरामदायक और बड़ा माना जाता है। इससे बाइक राइडर और पीछे बैठने वाले सवार को ज्यादा जगह मिल सकती है। कलर स्कीम की बात करें तो, सिंगल-सीट वैरिएंट को सिर्फ स्ट्राइकिंग रेड कलर में बेचा जाएगा जबकि स्प्लिट-सीट वैरिएंट को फेयरी येलो, ब्लेजिंग ब्लू, स्ट्राइकिंग रेड और विकेड ब्लैक में पेश किया जाएगा। टॉप-एंड SX वैरिएंट सिर्फ फायरी येलो और विकेड ब्लैक कलर स्कीम में पेश किया गया है। 

TVS Raider New Variant Launched Know Price Features Specs

Tvs Raider के ब्रैकिंग सिस्टम के बारे में

नए वैरिएंट में ब्रेकिंग के लिए फ्रंट में डिस्क और रियर में ड्रम ब्रेक दी गई हैं। TVS स्प्लिट सिंगल-डाउनट्यूब फ्रेम का इस्तेमाल कर रहा है जिसमें फ्रंट में टेलिस्कोपिक फोर्क्स और रियर में एक मोनोशॉक मिलता है। रेडर का वजन मात्र 123 किलोग्राम है और इसका ग्राउंड क्लीयरेंस 180 मिमी है। यह ट्यूबलेस टायर के साथ 17 इंच के अलॉय व्हील पर चलती है।

TVS Raider New Variant Launched Know Price Features Specs

Tvs Raider इंजन

टीवीएस रेडर में 124.8 सीसी, एयर-ऑयल कूल्ड इंजन मिलता है। यह इंजन 7,500 आरपीएम पर 11.22 बीएचपी का पावर और 6,000 आरपीएम पर 11.2 एनएम का पीक टॉर्क आउटपुट जेनरेट करता है। इसे 5-स्पीड गियरबॉक्स से जोड़ा गया है। टीवीएस का दावा है कि यह मोटरसाइकिल 5.9 सेकंड के 0 से 60 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है। इस बाइक में दो राइडिंग मोड भी मिलते हैं। विज्ञापन

TVS Raider New Variant Launched Know Price Features Specs

जानिए Tvs Raider के फीचर्स के बारे में

फीचर्स की बात करें तो, Tvs की इस बाइक में भर- भर के फीचर्स मिलते है रेडर सिंगल-सीट वैरिएंट में एलईडी लाइटिंग, हेलमेट अटेंशन इंडिकेशन, साइड स्टैंड कट-ऑफ, सीट के नीचे स्टोरेज, यूएसबी चार्जर और एलसीडी स्क्रीन जैसे फीचर्स मिलते हैं।

ये भी पढ़िए –कार खरीदने का सपना होगा साकार बहुत ही सस्ते दाम में मिल रही है Hyundai की शानदार कार, शानदार माइलेज के साथ मिलेंगे लग्जरी फीचर्स

Tvs Rider की कीमत

रेडर सिंगल-सीट की कीमत 93,719 रुपये है। स्प्लिट सीट वैरिएंट और टॉप-स्पेक SX वैरिएंट की बिक्री अभी भी जारी है। इनकी कीमत क्रमशः 94,719 रुपये और 1,00,820 रुपये है। ये सभी कीमतें एक्स-शोरूम हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed