Kia Carens ने अपने लक्ज़री फीचर्स से मार्केट में Maruti Ertiga का किया काम तमाम, किलर लुक से मचा रही भौकाल

0
kia carens

Kia Carens ने अपने लक्ज़री फीचर्स से मार्केट में Maruti Ertiga का किया काम तमाम, किलर लुक से मचा रही भौकाल। देश में सभी टाइप की कार आपको देखने को मिल जाएँगी और देश में हैचबैक और एसयूवी के अलावा एक और सेग्मेंट की कार है, जो सबसे ज्यादा डिमांड में है. इस सेग्मेंट का नाम है एमपीवी (मल्टी पर्पस व्हीकल). यहां हम जिस 7-सीटर मल्टी पर्पस व्हीकल (एमपीवी) की बात कर रहे हैं वह है किआ कैरेंस (Kia Carens). किआ कैरेंस को बाजार में लॉन्च हुए 2 साल हो गए हैं और यह एमपीवी ग्राहकों को खूब पसंद आ रही है.

यह भी पढ़िए – दमदार माइलेज वाली Maruti EECO ने नए चकाचक लुक में मारी एंट्री, कीमत है सिर्फ 5.25 लाख रुपये !

Kia Carens में मिलता है पॉवरफुल इंजन

Kia Carens में कंपनी मल्टीपल इंजन ऑप्शन दिया गया है. इसमें मुख्य रूप से तीन तरह के इंजन दिए गए हैं. पहला 1.5-लीटर पेट्रोल (115PS/144Nm) इंजन है, जिसे 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है. वहीं दूसरा इंजन 1.5-लीटर टर्बो-पेट्रोल (160PS/253Nm) इंजन है, जिसके साथ 6-स्पीड iMT या 7-स्पीड DCT (डुअल-क्लच ऑटोमैटिक) गियरबॉक्स का विकल्प मिलता है. तीसरा इंजन 1.5-लीटर डीजल (115PS/250Nm) है, जिसके साथ iMT या 6-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का विकल्प दिया गया है. देखा जाए तो पेट्रोल इंजन में 160PS की पॉवर के साथ कैरेंस की पॉवर अपने कम्पटीशन में सबसे बेहतर है.

Kia Carens ने अपने लक्ज़री फीचर्स से मार्केट में Maruti Ertiga का किया काम तमाम, किलर लुक से मचा रही भौकाल

Kia Carens में मिलते है झन्नाटेदार फीचर्स

फीचर्स की बात करें तो, इसमें वायरलेस एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले के साथ 10.25-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, डिजीटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, क्रूज कंट्रोल, एम्बिएंट लाइटिंग, हवादार फ्रंट सीटें और सिंगल-पैन सनरूफ जैसे फीचर्स मिलते हैं. इसके अलावा इसमें दूसरी पंक्ति की सीटों के लिए इलेक्ट्रिक वन-टच फोल्डिंग सिस्टम शामिल हैं. इसके 7-सीटर वेरिएंट में 216 लीटर का बूट स्पेस मिलता है.

यह भी पढ़िए – Royal Enfield 350 की कीमत है सिर्फ 18 हजार रूपये, बिल देख आपको भी नहीं होंगा यकींन

Kia Carens की कीमत

Kia Carens की कीमत 10.45 लाख रुपये से शुरू होकर टॉप वेरिएंट के लिए 18.90 रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) तक जाती है. इसे छह ट्रिम्स, प्रीमियम, प्रेस्टीज, प्रेस्टीज प्लस, लक्जरी, लक्जरी (ओ) और लक्जरी प्लस में उपलब्ध कराया गया है. यह एमपीवी 6 और 7-सीटर कॉन्फ़िगरेशन, दोनों में आती है. इसे जल्द ही 5-सीटर लेआउट में भी लाने की तैयारी चल रही है. और इसका मुकाबला अर्टिगा और ग्रैंड विटारा जैसी कारो से देखने को मिलता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed