KIA Seltos की बत्ती बुझाने आ गई है नई Renault Duster, स्मार्ट फीचर्स के साथ मिलते है पॉवरफुल फीचर्स

0
renault duster

KIA Seltos की बत्ती बुझाने आ गई है नई Renault Duster, स्मार्ट फीचर्स के साथ मिलते है पॉवरफुल फीचर्स। Renault ने भी मार्केट में अपनी अच्छी पकड़ बना ली है. काफी समय से खबर निकल के सामने आ रही थी की यह अपनी नई Duster को नए अवतार में पेश करने वाली है। हाल में नए अवतार इस कार ने यूरोपियन मार्केट में एंट्री की है. जल्द ही इस कार की भारत में एंट्री कर सकती है। इस कार में बहुत से बदलाव किये गए है।

यह भी पढ़िए – Jugaad Video : इस शख्स ने जुगाड़ से बना दिया बिना बिजली से चलने वाला गीजर, ठण्ड में बस कुछ ही मिनटों में हो जायेंगा पानी गरम

नई Renault Duster में मिलता है दमदार इजंन

नई Renault Duster के इंजन में आपको बहुत से बदलाव देखने मिलते है। इस कार में आपको 1.6 लीटर, 4-सिलेंडर पेट्रोल इंजन दिया गया है, जो दो इलेक्ट्रिक मोटर्स के साथ आता है. इसका पावर आउटपुट 140bhp होगा. कार में 1.2kWh का बैटरी पैक और हाइब्रिड सिस्टम के साथ रिजनरेटिव ब्रेकिंग सिस्टम मिल रहा है. इसके अलावा कार को 1.2 लीटर, 3-सिलेंडर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन के साथ भी आती है, जो 130 bhp की पावर जनरेट करेगा. इसके साथ 6-स्पीड गियरबॉक्स दिया जाएगा. ये कार 5 ड्राइविंग मोड्स- ऑटो, स्नो, मड/सैंड, ऑफ रॉड और इको के साथ आती है.

KIA Seltos की बत्ती बुझाने आ गई है नई Renault Duster, स्मार्ट फीचर्स के साथ मिलते है पॉवरफुल फीचर्स

नई Renault Duster में देखने मिलते है गजब के फीचर्स

नई Renault Duster में आपको बहुत से नए शानदार फीचर्स देखने मिलते है। यह कार पहले से ज्यादा शानदार हो गई है। इस कार में आपको डैशबोर्ड, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, बेस मॉडल में सेमी-डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले, टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट यूनिट, क्रूज कंट्रोल जैसे फीचर्स दिए गए हैं. कार में नए डिजाइन के अलॉय व्हील्स, डुअल टोन बंपर और इंटीग्रेटेड ब्रेक लाईट भी दी गई है.

यह भी पढ़िए – Jupiter125 का मार्केट में डब्बा गुल करने आ रहा है Honda का नया स्कूटर, नए रापचिक लुक के साथ मिलेंगे धासु फीचर्स

KIA Seltos की बत्ती बुझाने आ गई है नई Renault Duster, स्मार्ट फीचर्स के साथ मिलते है पॉवरफुल फीचर्स

नई Renault Duster की भारत में एंट्री

नई Renault Duster की भारत में एंट्री को थोड़ा समय लग सकता है। उम्मीद की जा रही है की इस कार की 2025 तक भारत में एंट्री हो सकती है। इस कार का मुकाबला आपको हुंडई क्रेटा, किआ सेल्टोस, मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा, होंडा एलिवेट, टोयोटा अर्बन क्रूजर हायराइडर, स्कोडा कुशाक, फॉक्सवैगन टाइगुनगु और एमजी एस्टर को टक्कर देगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed