ऑटोसेक्टर में अपना रुतबा ज़माने आ रही है Bajaj Pulsar CNG, पॉवरफुल इंजन के साथ मार्केट में मचायेंगी उधम

0
Bajaj Pulsar CNG

ऑटोसेक्टर में अपना रुतबा ज़माने आ रही है Bajaj Pulsar CNG, पॉवरफुल इंजन के साथ मार्केट में मचायेंगी उधम। पेट्रोल की बढ़ती हुई कीमतों से लोग आज काफी परेशान है। पेट्रोल की कीमत अधिक होने पर लोग इलेक्ट्रिक गाड़ियों की ओर रुख कर रहे थे। पर इन गाड़ियों की कीमत काफी अधिक है। बहुत जल्द ही अब पेट्रोल गाड़ियों से बेहतर CNG वाली गाड़ी मार्केट में आने वाली है। जिसमे Bajaj Pulsar का नाम सामने आ रहा है।

ऑटोसेक्टर में अपना रुतबा ज़माने आ रही है Bajaj Pulsar CNG, पॉवरफुल इंजन के साथ मार्केट में मचायेंगी उधम

देश की प्रमुख दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी Bajaj Auto घरेलू बाजार में अपने व्हीकल पोर्टफोलियो को एक बड़ा विस्तार देने की तैयारी में है. कंपनी के प्रबंध निदेश राजीव बजाज ने भविष्य में कंपनी के वाहनों को लेकर मीडिया से बातचीत में आने वाली नई Bajaj Pulsar रेंज के साथ ही 100 सीसी सेग्मेंट में एक CNG बाइक के भी संकेत दिएं. राजीव बजाज ने केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण से CNG वाहनों पर गुड्स एंड सर्विस टैक्स (GST) को घटाकर 18% करने का अनुरोध किया है.

यह भी पढ़िए – नाशपाती कीआसान तरीके से खेती करके किसान भाई हो सकते है,मालामालऔर ये औषधि का काम भी करता है।

Bajaj Pulsar CNG में भी होंगा दमदार इंजन

Bajaj Pulsar CNG में आपको नया इंजन देखने मिलने वाला है। अभी सबसे बड़े पल्सर के बारे में कोई तकनीकी जानकारी साझा नहीं की गई है. लेकिन पल्सर रेंज पर गौर करें तो कंपनी के पोर्टफोलियो में 250cc तक की पल्सर उपलब्ध है. ऐसे में उम्मीद की जा रही है कि, कंपनी 400 सीसी के बजाज पल्सर को पेश कर सकती है. ध्यान रहे कि, बजाज डोमिनार 400 सीसी सेग्मेंट में पहले से ही उपलब्ध है. तो यदि कंपनी Pulsar 400 का प्लान करती है तो डोमिनार के इसी इंजन का इस्तेमाल किया जा सकता है.

यह भी पढ़िए – KIA Seltos की बत्ती बुझाने आ गई है नई Renault Duster, स्मार्ट फीचर्स के साथ मिलते है पॉवरफुल फीचर्स

ऑटोसेक्टर में अपना रुतबा ज़माने आ रही है Bajaj Pulsar CNG, पॉवरफुल इंजन के साथ मार्केट में मचायेंगी उधम

Bajaj Pulsar CNG बहुत जल्द मार्केट में देंगी दस्तक

Bajaj Pulsar CNG की बहुत जल्द ही मार्केट में एंट्री होने वाली है। इस बाइक का लोग इन्तजार जरुर कर रहे है। इस बाइक में आपको बहुत से नए शानदार फीचर्स भी देखने मिल सकते है। 2016 में, सरकार ने दोपहिया वाहनों को सीएनजी पर चलाने के लिए नई दिल्ली में एक पायलट प्रोग्राम शुरू किया था। इसके तहत, कुछ फूड डिलीवरी सर्विसेज ने CNG-पावर्ड होंडा एक्टिवा मॉडल का इस्तेमाल किया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed