KTM से दो दो हाथ करने आ गई है नए कंटाप लुक में Bajaj Pulsar, दमदार इंजन से मार्केट में मचा रही भौकाल

0
bajaj pulsar 220f

KTM से दो दो हाथ करने आ गई है नए कंटाप लुक में Bajaj Pulsar, दमदार इंजन से मार्केट में मचा रही भौकाल। एक समय था जब 220 सीसी सेगमेंट भारत का काफी खाली था, उस समय बजाज ने Bajaj Pulsar 220F को लॉन्च किया था, तब से ये बाइक युवाओं के बीच काफी लोकप्रिय है। कंपनी अपनी इसी लोकप्रियता को मेंटेन रखने के लिए Bajaj Pulsar 220F को नए अपडेट के साथ लॉन्च किया है।

यह भी पढ़िए – Maruti की दमदार कार Brezza को मात्र दो लाख रूपये में बना सकते हो अपना, दमदार इंजन और फीचर्स से Creta को दे रही पटकनी

Bajaj Pulsar 220F में मिलने वाला दमदार इंजन

इस बाइक में आपको दमदार इंजन देखने मिलता है। Bajaj Pulsar 220F में सिंगल-सिलेंडर, एयर-कूल्ड, फ्यूल-इंजेक्टेड 220cc इंजन दिया गया है. यह इंजन 8,500 RPM पर 20 bhp का पावर और 7,000 RPM पर 18.5 Nm का पीक टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है. बजाज के इस लेटेस्ट बाइक में इंजन के साथ 5-स्पीड गियरबॉक्स जोड़ा गया है.

KTM से दो दो हाथ करने आ गई है नए कंटाप लुक में Bajaj Pulsar, दमदार इंजन से मार्केट में मचा रही भौकाल

Bajaj Pulsar 220F में मिलने वाले फीचर्स

Bajaj Pulsar 220F के फीचर्स की बात की जाए तो इस बाइक के इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर में एनालॉग डायल के साथ सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, फ्यूल लेवल इंडिकेटर, स्पीडोमीटर और डिजिटल स्क्रीन है। इसमें सिंगल-चैनल ABS के साथ फ्रंट और रियर डिस्क ब्रेक मिलते हैं। बाइक में 17 इंच के अलॉय का इस्तेमाल किया गया है। साथ ही कंपनी ने इसके पुराने लुक को बरकरार रखा है, जिसमें क्लिप-ऑन हैंडलबार, स्प्लिट सीट और रियर में टू-पीस ग्रैब रेल शामिल है।

यह भी पढ़िए – Tata Tiago की धज्जिया मचाने आ रही है नए अवतार में Renault Kwid, दमदार रेंज के साथ मार्केट में लहरायेंगी परचम

Bajaj Pulsar 220F की कीमत

Bajaj Pulsar 220F 2023 को भारत में 1.40 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) में लॉन्च किया गया है. यह युवाओं की काफी पसंदीदा बाइक है। इस बाइक का मुकाबला TVS Apache और KTMजैसी गाड़ियों से है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed