Mahindra की इस सस्ती 7-seater SUV ने ऑटोसेक्टर में मचायी खलबली, शानदार फीचर्स और पावरफुल इंजन के साथ जानिए कीमत

0
Mahindra की इस सस्ती 7-seater SUV ने ऑटोसेक्टर में मचायी खलबली, शानदार फीचर्स और पावरफुल इंजन के साथ जानिए कीमत

Mahindra Bolero : Mahindra की इस सस्ती 7-seater SUV ने ऑटोसेक्टर में मचायी खलबली, शानदार फीचर्स और पावरफुल इंजन के साथ जानिए कीमत महिंद्रा बोलेरो ने किफायती 7 सीटर एसयूवी सेगमेंट में तहलका मचा दिया है। हर महीने इसकी बंपर बिक्री हो रही है। बीते फाइनैंशियल ईयर में इस एसयूवी को एक लाख से ज्यादा ग्राहकों ने खरीदा। वहीं, लॉन्च के बाद से अब तक बिकी यूनिट के बारे में जानकर आप हैरान हो जाएंगे। जी हां, साल 2000 में लॉन्च होने वाली महिंद्रा बोलेरो को अब तक 14 लाख से ज्यादा लोग खरीद चुके हैं और यह अपने आप में रेकॉर्ड है। छोटे शहरों में तो बोलेरो का अलग ही क्रेज देखने को मिलता है। कंपनी का कहना है कि हर उम्र के लोगों को बोलेरो पसंद आ रही है और इसी वजह से इस एसयूवी ने अब तक 14 लाख यूनिट बिक्री का आंकड़ा पार किया है।

ये भी पढ़िए –Creta का मार्केट डाउन करने जल्द आ रही है Kia Seltos Facelift, दमदार फीचर्स और चकाचक लुक से मार्केट में मचाएगी भौकाल

Mahindra की इस सस्ती 7-seater SUV ने ऑटोसेक्टर में मचायी खलबली

मार्केट में काफी डिमांड है Mahindra Bolero की

Mahindra Bolero मार्केट में काफी लोकप्रिय और पसंदीदा गाड़ी है कई गाड़ियों की तुलना में महिंद्रा बोलेरो काफी डिमांड वाली गाड़ी है ऐसे समय में जब टाटा मोटर्स और मारुति सुजुकी के साथ ही किआ, हुंडई और बाकी कंपनियों की 10 लाख से सस्ती एसयूवी खूब बिकती है, बोलेरो ने अपनी अलग पहचान बनाई है और इसके पीछे सबसे बड़ा कारण है कि यह 7 सीटर है। बीते वित्तीय वर्ष में इसकी रेकॉर्ड एक लाख यूनिट बिकी है और यह महिंद्रा की टॉप सेलिंग एसयूवी में से है। बोलेरो को साल 2000 में लॉन्च करने के बाद जुलाई 2021 में बोलेरो नियो को लॉन्च किया गया था। बोलेरो नियो लुक और फीचर्स के मामले में बेहतर है।

ग्रामीण इलाको में काफी लोकप्रिय है mahindra Bolero

यदि बात करे Mahindra Bolero की तो ग्रामीण इलाको में काफी पसंद की जाती है और मिडिल फैमिली की पसंदीदा गाड़ी है महिंद्रा एंड महिंद्रा लिमिटेड में ऑटोमोटिव सेक्टर के प्रेजिडेंट विजय नाकरा का कहना है सेमी-अर्बन और रूरल इलाकों में Bolero एक हाउसहोल्ड नाम बन गया है और अब तक इसकी 14 लाख से ज्यादा यूनिट बिक चुकी है। बोलेरो एसयूवी को धड़ल्ले से नगर निगम और सरकारी विभागों के साथ ही फॉरेस्ट्री, फायरफाइटिंग, इरिगेशन और आपातकालीन सेवाओं के लिए इस्तेमाल किया जाता है।

ये भी पढ़िए –मार्केट में सनसनी मचाने जल्द आ रही है न्यू Yamaha RX100, किलर लुक और शक्तिशाली इंजन के साथ बनेगी युवा दिलो की धड़कन

जानिए Mahindra Bolero की कीमत और माइलेज के बारे में

यदि बात करे Mahindra Bolero के माइलेज की तो इसमें ताबड़तोड़ माइलेज मिलता है और कीमत भी बेहद किफायती है आपको बता दें कि आने वाले समय में महिंद्रा बोलेरो नियो प्लस भी लॉन्च करने की तैयारी है। फिलहाल आपको कीमत बता दें कि Mahindra Bolero की एक्स शोरूम कीम 9.78 लाख रुपये से शुरू होती है और टॉप वेरिएंट की कीमत 10.79 लाख रुपये है। डीजल इंजन और मैनुअल ट्रांसमिशन वाली इस कॉम्पैक्ट एसयूवी की माइलेज 16 kmpl तक की है। वहीं, Mahindra Bolero Neo की एक्स शोरूम प्राइस 9.63 लाख रुपये से शुरू होती है और टॉप वेरिएंट की कीमत 12.14 लाख रुपये है। यह एसयूवी भी सिर्फ डीजल इंजन के साथ आई है और इसकी माइलेज 17.29 kmpl की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed