मार्केट में धूम मचा रही TVS की ये सस्ती स्पोर्टी बाइक, दमदार माइलेज और बेहतरीन लुक से Hero-Honda को पछाड़ बनी नंबर वन

मार्केट में धूम मचा रही TVS की ये सस्ती स्पोर्टी बाइक, दमदार माइलेज और बेहतरीन लुक से Hero-Honda को पछाड़ बनी नंबर वन भारतीय बाजार में बाइक मेकर कंपनियों में से एक टीवीएस मोटर इंडिया बेहतरीन कंपनी है, कंपनी के पोर्टफोलियो में ज्यादा माइलेज वाली बाइक से लेकर धांसू स्पोर्ट बाइकें शामिल है। कंपनी के पास टीवीएस रेडर 125 एक खास बाइक है। खास बात है कि कंपनी इसे हाल ही में अपडेट कर और भी धाकड़ बना दिया है। जिससे खरीदने की होड़ सी लग गई है। ऐसे में कंपनी की इस बाइक ने 140 फीसदी की ग्रोथ के साथ सभी को हैरान कर दिया है।

ये भी पढ़िए –छोटी फैमिली की पहली पसंद Maruti WagonR जल्द करेगी नए लुक में एंट्री, दमदार माइलेज और धासु फीचर्स के साथ ऑटोसेक्टर पर करेगी राज

बता दे कि,जहां बिक्री के मामले में हीरो मोटोकॉर्प नंबर वन कंपनी रही, वहीं दूसरे नंबर पर होंडा और तीसरे पर टीवीएस रही है। टीवीएस की ज्यादातर बाइक्स ने पिछले साल जनवरी के मुकाबले ग्रोथ दर्ज की है। यह बाइक TVS Raider है बीते महीने यह टीवीएस की दूसरी सबसे ज्यादा बिकने वाली बाइक रही है। TVS रेडर 125 तीन वेरिएंट में उपलब्ध है। इस तरह बाइक ने 140 फीसदी की ग्रोथ दर्ज की। टीवीएस रैडर की पिछले महीने 27,233 यूनिट्स बिकी हैं। वही जनवरी 2022 में इसकी 11,377 यूनिट्स ही बिकी थीं।

मार्केट में धूम मचा रही TVS की ये सस्ती स्पोर्टी बाइक, दमदार माइलेज और बेहतरीन लुक से Hero-Honda को पछाड़ बनी नंबर वन

tvs raider 125 wicked black

यह भी पढ़े :- Maruti Wagon R को 48 हजार देकर लाए घर माइलेज भी 24 यहाँ जानिए कंप्लीट फाइनेंस प्लान समेत इसके स्पेसिफिकेशन

टीवीएस रैडर के स्पेसिफिकेशन

टीवीएस रैडर के स्पेसिफिकेशन की बात करे तो TVS रेडर 125 तीन वेरिएंट में उपलब्ध है। टीवीएस रेडर 125 में 124.8cc सिंगल-सिलेंडर, एयर-कूल्ड, थ्री-वॉल्व, फ्यूल-इंजेक्टेड इंजन दिया गया है। यह 11.38PS और 11.2Nm का आउटपुट देता है। इसमें 5-स्पीड गियरबॉक्स दिया गया है। कंपनी का दावा है कि बाइक 67 किमी/लीटर का माइलेज देती है।

fi d2PMz2zE HD

नए रंग-रूप में आई TVS की सस्ती बाइक ने लहराया परचम, देखती रह गईं Honda-Bajaj प्रीमियम फीचर्स के साथ कीमत भी इतनी। इसके फीचर्स की बात करे तो । कंपनी ने नए TVS Raider बाइक में टीएटी स्क्रीन, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, चार्जिद पोर्ट. टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन, वॉयस कमांड, कॉल अलर्ट, मैसेज नोटिफिकेशन और म्यूजिक कंट्रोल जैसे फीचर्स जोड़े है। इसके साथ ही TVS रेडर 125 में दो राइड मोड्स: इको और पावर मिलते हैं।

मार्केट में धूम मचा रही TVS की ये सस्ती स्पोर्टी बाइक, दमदार माइलेज और बेहतरीन लुक से Hero-Honda को पछाड़ बनी नंबर वन

TVS Raider 125

ये भी पढ़िए –ये 5 रुपये का सिक्का चंद सेकंड में जगा देगा आपकी सोई हुई किस्मत को, इंटरनेशनल मार्केट में है लाखो की कीमत

यह 125cc स्पोर्टी कम्यूटर चार अलग-अलग रंगों: स्ट्राइकिंग रेड, ब्लेज़िंग ब्लू, विकेड ब्लैक और फ़ायरी येलो में उपलब्ध है। इसके तीनो वेरिएंट की कीमतों की बात करे तो ड्रम ब्रेक (85,973 रुपये की कीमत), फ्रंट डिस्क ब्रेक (93,489 रुपये की कीमत) और SmartXonnect की कीमत 99,990 रुपये (सभी एक्स-शोरूम दिल्ली) है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed