मार्केट में किलर लुक में तूफ़ान मचाने नए अवतार में आ रही है Hero Karizma, दमदार इंजन के साथ Bajaj Pulsar को देंगी टक्कर

0
hero karizma

मार्केट में किलर लुक में तूफ़ान मचाने नए अवतार में आ रही है Hero Karizma, दमदार इंजन के साथ Bajaj Pulsar को देंगी टक्कर। हीरो मोटोकॉर्प इस साल भारत में अपने Karizma को अपग्रेड्स के साथ पेश करेगा. रिपोर्ट्स के मुताबिक, संभावना है कि मार्केट में इसके दो वेरिएंट बिक्री के लिए उपल्ब्ध होंगे. लेटेस्ट अपडेट में व्हीकल को टेस्टिंग को दौरान देखा गया है. इस बाइक के काफी लोग दीवाने थे।

यह भी पढ़िए – लड़कियों के दिलों पर राज करने आया Oppo F23 5G, मिलेंगी शानदार कैमरा क़्वालिटी, आज मिल रहा है सेल में भारी डिस्काउंट

काफी चर्चित थी यह बाइक

जैसा की आप जानते ही हो की इस बाइक ने 20 साल पहले मार्केट में तबाही मचा दी थी। साल 2003 के दौरान जब बजाज ऑटो अपने Pulsar रेंज के साथ 200 सीसी सेग्मेंट में रफ़्तार पकड़ रहा था, उस वक्त Karizma को कंपनी ने 223cc की क्षमता के एयर-कूल्ड इंजन के साथ पेश किया था. ये इंजन 20PS की पावर और 19Nm का टॉर्क जेनरेट करता था, अपने ख़ास स्पोर्टी लुक और दमदार इंजन के चलते ये मोटरसाइकिल युवाओं के बीच काफी लोकप्रिय थी. अब एक बार फिर से ये बाइक नए अंदाज में वापसी को तैयार है.

यह भी पढ़िए – Desi Jugaad : इस सख्स ने देशी जुगाड़ से ऑटो को बना दिया बिल्कुल लग्जरी, वीडियो देख आप भी बोलेंगे क्या तो दिमाग है

Hero Karizma 2023 का लुक

हीरो की नई करिज्मा का डिजाइन भी पूरी तरह से नया होगा। इस बाइक को नए प्लेटफॉर्म पर डिजाइन किया जा सकता है। इसके अलावा इसे ज्यादा डायनैमिक और स्पोर्टी लुक दिया जा सकता है। फुल फेयर्ड बाइक के तौर पर अपनी पहचान कायम करने वाली करिज्मा को नए अवतार में भी फेयर्ड बाइक के तौर पर ही लाया जा सकता है।

Hero Karizma 2023 में 6 गेयर के साथ मिलेगा दमदार इंजन

आपको नई करिजमा में दमदार इंजन देखने मिलेंगा। नई जनरेशन की Karizma में 210cc लिक्विड-कूल्ड इंजन मिलेगा, जो 25bhp की मैक्सिमम पावर और 30Nm का पीक टॉर्क जनरेट करने में सक्षम होगा। इंजन के साथ छह-स्पीड गियरबॉक्स जोड़ा जाएगा। नई करिज्मा का डिजाइन कथित तौर पर पुरानी पीढ़ी से कुछ हद तक प्रेरित हो सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed