Maruti Baleno का साम्राज्य हिलाने आ रही है नई Hyundai i20, पॉवरफुल इंजन के साथ लाजवाब फीचर्स

0
hyundai i20 facelift

Maruti Baleno का साम्राज्य हिलाने आ रही है नई Hyundai i20, पॉवरफुल इंजन के साथ लाजवाब फीचर्स। फेस्टिव सीजन जल्द ही शुरू होने वाली है. इस खास सीजन की शुरूआत करने के लिए हुंडई मोटर पूरी तरह तैयार है. इस सिलसिले में अपने सोशल मीडिया से हाल ही में कंपनी ने हुंडई i20 फेसलिफ्ट का टीज़र वीडियो जारी किया. उम्मीद है कि भारतीय बाजार में जल्द ही हुंडई अपनी हैचबैक- अपडेटेड i20 फेसलिफ्ट की पहली झलक पेश करेगी .

यह भी पढ़िए – फौलादी इंजन के साथ TVS Raider की सारी होशयारी निकाल देंगी Yamaha RX100, दमदार फीचर्स से बनेंगी युवाओं की रानी

Hyundai i20 Facelift का दमदार इंजन

पावर की बात करें तो Hyundai i20 के नए मॉडल में 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन बरकरार रहने की उम्मीद है. इसके अलावा 1.0 लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन भी मिल सकता है. ट्रांसमिशन के लिए 5 स्पीड मैनुअल के अलावा CVT और DCT ऑप्शन मिल सकते हैं. इस कार के माइलेज में भी आपको बदलाव देखने मिल सकता है।

Maruti Baleno का साम्राज्य हिलाने आ रही है नई Hyundai i20, पॉवरफुल इंजन के साथ लाजवाब फीचर्स

Hyundai i20 Facelift के शानदार फीचर्स

Hyundai i20 Facelift में फीचर्स के तौर पर वायरलेस चार्जर, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, वायरलेस चार्जर और एम्बिएंट लाइटिंग, 6 एयरबैग, रियर पार्किंग सेंसर, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, क्रूज कंट्रोल रिवर्स कैमरा, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल (ESC) मिल सकता है।

यह भी पढ़िए – Ertiga को सुमडी में लेने आ गई है Toyota की नई 7 सीटर कार, दमदार माइलेज से जीत लेंगी मिडिल क्लास फैमिली का दिल

Hyundai i20 Facelift का इंटीरियर लुक

Hyundai i20 Facelift में आपको केबिन मौजूदा i20 जैसा ही रहने की उम्मीद है हालांकि इसमें अब डुअल-डैशकैम दिया जा सकता है, जो हाल ही में लॉन्च हुई एक्सटर में दिया गया है। 2023 i20 में 10.25-इंच इंफोटेनमेंट सिस्टम और स्टीयरिंग व्हील डिज़ाइन बरकरार रहेगा। हालांकि, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और अपहोल्स्ट्री को अपडेट मिल सकती है। इसमें ADAS भी दिए जाने की उम्मीद है।

Maruti Baleno का साम्राज्य हिलाने आ रही है नई Hyundai i20, पॉवरफुल इंजन के साथ लाजवाब फीचर्स

Hyundai i20 Facelift की कीमत

Hyundai i20 Facelift कार की कीमत का अभी खुलासा नहीं हुआ है। इस कार की कीमत में आपको बदलाव देखने मिलने वाला है। इस कार की कीमत पिछली कार से 1 लाख रूपये ज्यादा हो सकती है। लॉन्च होने के बाद हुंडई आई20 फेसलिफ्ट का सीधा मुकाबला, इस सेगमेंट की टाटा अल्ट्रोज, मारुति सुजुकी बलेनो और टोयोटा ग्लैंजा जैसी दमदार कार से होने वाला है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed