Maruti की Alto K10 नए लुक में Punch के उड़ा रही होश, दमदार इंजन के साथ झमाझम फीचर्स

0
maruti alto k10

Maruti की Alto K10 नए लुक में Punch के उड़ा रही होश, दमदार इंजन के साथ झमाझम फीचर्स। मारुति सुजुकी की पॉपुलर सस्ती कार मारुति ऑल्टो अब देशवासियों की फेवरेट कार बन गई है। मारुति सुजुकी के लिए ऑल्टो एंट्री लेवल कार बनी हुई है। भले ही पिछले कुछ महीने से अब ये नंबर-1 की पोजीशन से हट गई हो, लेकिन इसकी डिमांड तो आज भी बनी हुई है। ये आज भी देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली टॉप-10 कारों की लिस्ट में शामिल रहती है। इतनी ही नहीं, ये मारुति के भी कई मॉडल पर भारी नजर आती है।

यह भी पढ़िए – OLA की दुनिया हिलाने मार्केट में आया TVS का नया स्कूटर, दमदार रेंज के साथ मिलते है झन्नाटेदार फीचर्स

Maruti Alto K10 की हो रही है तगड़ी बिक्री

पिछले महीने यानी जून 2023 में ऑल्टो की सेल्स की बात करेंतो इसकी 11,323 यूनिट बिकीं। ये टॉप-10 की लिस्ट में 7वीं पोजीशन पर रही। इस तरह इसने टॉप-10 की लिस्ट में टाटा पंच, Maruti Brezza और Maruti Grand Vitara को पीछे छोड़ दिया। मारुति के वैगनआर, स्विफ्ट और बलेनो की तीन ऐसे मॉडल हैं जिनकी डिमांड ऑल्टो से ज्यादा रही। इस कार में आपको दमदार इंजन के साथ बेहतरीन फीचर्स भी देखने मिलते है।

Maruti Alto K10 का दमदार इंजन

Maruti Alto K10 के इंजन की बात करे तो इस हैचबैक मेंन्यू-जेन K-series 1.0L डुअल जेट, डुआल VVT इंजन दिया है। येइंजन 49kW(66.62PS)@5500rpm का पावर और 89Nm@3500rpm पर मैक्सिम टॉर्क जनरेट करता है। कंपनी का दावा है कि इसका ऑटोमैटिक वैरिएंट 24.90 km/l और मैनुअल वैरिएंटएं 24.39 km/l का माइलेज देगा।

Maruti Alto K10 के फीचर्स

Maruti Alto K10 कार कंपनी के अपडेटेड प्लेटफॉर्म Heartect पर बेस्ड है। इसमें स्टीयरिंग पर ही इंफोटेनमेंट सिस्टम का माउंटेड कंट्रोल दिया गया है। नई ऑल्टो K10 में 7 इंच फ्लोटिंग टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया है। यह इंफोटेनमेंट सिस्टम पहले ही एस-प्रेसो, सेलेरियो और वैगन-आर में कंपनी दे चुकी है। यह इंफोटेनमेंट सिस्टम एपल कार प्ले, एंड्रॉएंड ऑटो के अलावा यूएसबी, ब्लूटूथ और ऑक्स केबल को भी सपोर्ट कता है। इसमें स्टियरिंग व्हील को भी नया डिजाइन दिया है।

यह भी पढ़िए – सड़को पर अपनी रफ़्तार से तांडव मचाने आ गई है नई Yamaha R15, दमदार इंजन से KTM का करेंगी सफाया

Maruti Alto K10 में मिलने वाले ब्रेकिंग सिस्टम

इस हैचबैक में एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS) के साथ इलेक्ट्रॉनिक ब्रेक फोर्स डिस्ट्रिब्यूशन (EBD), रिवर्स पार्किंग सेंसर मिलेगा। इसके साथ ऑल्टो K10 में प्री-टेंशनर एंडएं फोर्स लिमिट फ्रंट सीट बेल्ट मिलेगा। सुरक्षित पार्किंग के लिए इसमें रिवर्स पार्किंग सेंसर भी मिलेंगे। कार मेंस्पीड सेंसनिंग ऑटो डोर लॉक और हाई स्पीड अलर्ट के साथ कई अन्य सेफ्टी फीचर्स भी दिए हैं।

Maruti Alto K10 की कीमत

इसकी शुरुआती कीमत 3.54 लाख रुपए से लेकर 5.13 लाख रुपए तक है। इसे 6 कलर ऑप्शन स्पीडी ब्लू, अर्थगोल्ड, सिजलिंग रेड, सिल्की व्हाइट, सॉलिड व्हाइट और ग्रेनाइट ग्रे में खरीद पाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed