सड़को पर अपनी रफ़्तार से तांडव मचाने आ गई है नई Yamaha R15, दमदार इंजन से KTM का करेंगी सफाया

0
Yamaha-R15-Dark-Knight

सड़को पर अपनी रफ़्तार से तांडव मचाने आ गई है नई Yamaha R15, दमदार इंजन से KTM का करेंगी सफाया। यामाहा ने अपनी पॉपुलर बाइक YZF-R15 V4 का एक नया एडिशन लॉन्च किया है. इसे ‘डार्क नाइट’ एडिशन नाम दिया गया है. कंपनी की इस बाइक को स्टाइलिश लुक दिया गया है. बाइक की कीमत 1.82 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है. FZ-S के साथ ‘डार्क नाइट’ कलर ऑप्शन भी उपलब्ध है. मुकाबला TVS Apacha, KTM RC 200, Bajaj Pulsar RS200 जैसी मोटरसाइकिलों के साथ रहता है.

यह भी पढ़िए – कॉलेज के दिनों में दया भाभी दिखती थी बेहद ही हसीन, खूबसूरती के आगे बबिता जी भी है फ़ैल

Yamaha R15 V4 ने नए कलर में मारी एंट्री

Yamaha की YZF-R15 V4 में हुए बदलाव की बात करे तो, डार्क नाइट edition में मैट ब्लैक पेंट स्कीम के साथ कॉन्ट्रास्टिंग गोल्डन एलिमेंट्स के साथ Golden Alloy Wheels दिए गए हैं. FZ-S के साथ ‘डार्क नाइट’ कलर ऑप्शन भी उपलब्ध है. कुल मिलाकर, नई पेंट स्कीम के अलावा R15 V4 मोटरसाइकिल में कोई अन्य बदलाव नहीं किए गए हैं. सस्पेंशन ड्यूटी के लिए अपसाइड डाउन फ्रंट फोर्क्स मिलता है, साथ ही पीछे एक लिंक्ड-टाइप Monoshock मिलता है. सड़को पर अपनी रफ़्तार से तांडव मचाने आ गई है नई Yamaha R15, दमदार इंजन से KTM का करेंगी सफाया .

Yamaha R15 V4 में मिलता है दमदार इंजन

Yamaha R15 अब नए अवतार में दमदार इंजन और तगड़े फीचर्स के साथ TVS-KTM सबकी छुट्टी ,कीमत भी बस इतनी डार्क नाइट एडिशन के इंजन और माइलेज की बात करे तो इस बाइक में 155 सीसी लिक्विड-कूल्ड सिंगल-सिलेंडर इंजन दिया गया है. यह इंजन 10,000 आरपीएम पर अधिकतम 18.4 पीएस की पावर और 7,500 आरपीएम पर 14.2 एनएम पीक टॉर्क जेनरेट करता है. इंजन असिस्ट एंड स्लिपर क्लच और क्विक शिफ्टर के साथ 6-स्पीड गियरबॉक्स से जुड़ा है.

यह भी पढ़िए – Nissan X Trail ने किलर लुक ने मचाया भौकाल, दमदार इंजन के आगे बड़ी बड़ी गाड़ियों ने भी टेके घुटने

Yamaha R15 V4 में मिलने वाले तगड़े फीचर्स

Yamaha R15 V4 के साथ मिलने वाले फीचर्स में ट्रैक्शन कंट्रोल, साइड-स्टैंड इंजन कट-ऑफ, DRL के साथ एलईडी हेडलाइट, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के साथ पूरी तरह से डिजिटल LCD इंस्ट्रूमेंट कंसोल, राइडिंग मोड्स (ट्रैक, स्ट्रीट) शामिल हैं. ब्रेकिंग के लिए फ्रंट में 282 मिमी डिस्क ब्रेक और पीछे की तरफ 220 मिमी डिस्क के साथ डुअल-चैनल एबीएस मिलता है.

सड़को पर अपनी रफ़्तार से तांडव मचाने आ गई है नई Yamaha R15, दमदार इंजन से KTM का करेंगी सफाया

Yamaha R15 V4 की कीमत

इस बाइक की कीमत ज्यादा नहीं है. यामाहा के दमदार बाइक की कीमत 1.82 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है. इस तरह ‘डार्क नाइट’ एडिशन इस बाइक के मैटेलिक रेड वेरिएंट की तुलना में सिर्फ 1,000 रुपये अधिक महंगा और रेसिंग ब्लू और इंटेंसिटी व्हाइट वेरिएंट की तुलना में 4,000 रुपये किफायती है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed