Maruti की सस्ती कार Alto 800 आ रही है नए धांसू लुक में, Tata punch से रहेंगी कई गुना आगे

0
Alto 800

Maruti की सस्ती कार Alto 800 आ रही है नए धांसू लुक में, Tata punch से रहेंगी कई गुना आगे। मारुति सुजुकी ऑल्टो घरेलू बाजार में कार निर्माता का सबसे अच्छी कार है। नेमप्लेट को अब लगभग दो दशक हो गए हैं, और इसने कार निर्माता को दिग्गज 800 के बंद होने के बाद एक सफलता की कहानी तैयार करने में मदद की है। अब 2023 में, एंट्री-लेवल हैचबैक एक नए-जेन अवतार में लॉन्च होने के लिए तैयार है। हैचबैक की नई तस्वीरों से पता चलता है कि यह लॉन्च के लिए पूरी तरह तैयार है, क्योंकि कंपनी टीवी विज्ञापन के लिए आने वाली नई मारुति सुजुकी ऑल्टो (Alto New Model 2023) की शूटिंग कर रही है।

यह भी पढ़िए – Tata Curvv नए तूफानी फीचर्स से मार्केट में बोलेंगी हल्ला बोल, hyundai creta के करेंगी पहिये जाम

New Maruti Alto 2023 का शानदार इंजन

इंजन और पावर की बात करें तो नई ऑल्टो 2023 में 796cc के 3 सिलिंडर पेट्रोल इंजन के साथ ही 1.0 लीटर K10C डुअलजेट पेट्रोल इंजन देखने को मिलेगा जो कि क्रमश: 47 bhp की पावर और 69 Nm टॉर्क के साथ ही 67 bhp की पावर और 89Nm टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है. नई ऑल्टो में मैनुअल और ऑटोमैटिक दोनों ट्रांसमिशन ऑप्शन देखने को मिलेंगे और इतना ही नहीं नई ऑल्टो का सीएनजी मॉडल बेहतर माइलेज वाला होगा.

यह भी पढ़िए – Samsung लांच कर रहा है कम कीमत में 5G स्मार्टफोन, नए फीचर्स से Realme और MI का मार्केट करेंगा डाउन

New Maruti Alto 2023 का नया लुक

नए जनरेशन में, मारुति सुजुकी ऑल्टो नए कपड़ों का एक सेट दान करेगी। आसान शब्दों में कहें तो एंट्री-लेवल हैच के लिए नया डिजाइन देखने को मिलेगा। यह नए लॉन्च किए गए सेलेरियो से मिलता जुलता होगा, और इस प्रकार यह कहना सुरक्षित है कि ऑल्टो अपने नए अवतार में आकर्षक दिखेगी। उम्मीद है कि यह रिम्स के एक नए सेट के साथ आएगा, जो आकार में बड़ा होगा। साथ ही, डिजाइन में नई ग्रिल के दोनों तरफ शार्प हेडलैंप शामिल होंगे। रियर के चारों ओर राउंड-ऑफ टेल लैंप्स के साथ एक नया बूट लिड डिज़ाइन देखने को मिल सकता है।

New Maruti Alto 2023 की कीमत

इसके इंटीरियर आपको मिनिमलिस्ट डैशबोर्ड, ड्यूल टोन फैब्रिक, पॉवर विंडो, मैनुअल एसी और मल्टी फंक्शन स्टीयरिंग व्हील के साथ लॉन्च किया जाएगा। इसे ₹4,00,000 की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत पर लॉन्च किया जाएगा। यह देश की सबसे सस्ती कारों में होने वाली है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed