मिडिल क्लास लोगो के लिए नए किलर लुक में आ रही है Maruti WagnoR, दमदार इंजन और फीचर्स से Punch की बजायेंगी पुंगी

0
Maruti WagnoR

मिडिल क्लास लोगो के लिए नए किलर लुक में आ रही है Maruti WagnoR, दमदार इंजन और फीचर्स से Punch की बजायेंगी पुंगी। Maruti आज मार्केट में सबसे ज्यादा कार बेचने वाली कार है। इस कंपनी ने मार्केट में बहुत से नई कार मार्केट में पेश की है। अब कंपनी बहुत जल्द ही अपनी सबसे ज्यादा बिक्री वाली कार Maruti WagnoR को बड़े बदलाव के साथ मार्केट में पेश करने वाली है। हालांकि इसकी कोई आधिकारिक घोषणा नहीं हुई। इस कार की एंट्री से बहुत सी गाड़ियों की बिक्री पर असर पड़ेंगा।

यह भी पढ़िए – DAP Urea खाद भी केंचुआ खाद के आगे है फ़ैल, केंचुआ खाद की मार्केट में है बहुत ज्यादा डिमांड, बन सकते है कम समय में मालामाल

Maruti WagonR में मिलेंगा दमदार इंजन

Maruti WagonR में आपको दमदार पॉवरफुल इंजन देखने मिलने वाला है। नए BS6 फेज-2 और RDE मानकों के साथ पेश करेगी। इसकी वजह से कार के इंजन में बदलाव किया जाना तय है। उम्मीद है कि Maruti WagonR नए 1.0-लीटर और 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन के साथ उपलब्ध होगी। साथ ही इसके माइलेज भी आपको बदलाव देखने मिलने वाला है।

Maruti WagonR में मिलने वाला पॉवर

आपको बता दे की मौजूदा Maruti WagnoR दमदार पॉवरफुल गाड़ी है। मौजूदा समय में उपलब्ध ये इंजन क्रमश: 66bhp और 89Nm व 88bhp और 113Nm का टार्क प्रदान करते हैं। साथ ही WagonR को पहले की तरह सीएनजी वर्जन में भी ऑफर किए जाने की उम्मीद है। CNG वर्जन में आने से इसका माइलेज और भी बेहतर हो जायेंगा। ये इंजन 52 बीएचपी की शक्ति और 82 एनएम का टार्क जनरेट करता है। इन इंजनों को पांच-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन या एएमटी गियरबॉक्स के साथ जोड़ा जाता है। इस दमदार पावर में एंट्री होने से इस गाड़ी की मार्केट में काफी ज्यादा डिमांड बढ़ जायेंगी।

Maruti WagonR में मिलने वाले दमदार फीचर्स

इस कार में 7 इंच का ट्चस्क्रीन डिस्प्ले, 4 स्पीकर म्यूजिक सिस्टम, स्टीयरिंग माउंटेड ऑडियो कंट्रोल्स जैसे फीचर्स मिलते हैं. इसके अलावा सेफ्टी के तौर पर इस कार को इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकफोर्स डिस्ट्रीब्यूशन (EBD) के साथ एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS), रियर पार्किंग सेंसर, हिल होल्ड असिस्ट (केवल ऑटोमेटिक में) जैसे फीचर्स से लैस किया गया है.

यह भी पढ़िए – TATA की धन्नो Tata Nexon नए लुक से करेंगी Maruti Fronx की बोलतीबंद, फीचर्स और पॉवरफुल इंजन के साथ मार्केट में रखेंगी अपने कदम

Maruti WagonR में मिलेंगे 4 वेरिएंट

इस कार की कीमत की भी अभी कोई जानकारी नहीं मिली है। इसके मुताबिक कंपनी नई Maruti WagonR को 4 वेरियंट में पेश कर सकती है। इसमें LXi, VXi, ZXi, और ZXi+ वेरिएंट शामिल हैं। वहीं इसका CNG वर्जन 1.0-लीटर पावरट्रेन के साथ LXi और VXi वेरिएंट में उपलब्ध हो सकता है। बिल्कुल ही नए लुक में इस गाड़ी की एंट्री होने वाली है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed