Desi Jugaad : पक्षियों को भगाने का यह वीडियो सोशल मीडिया पर हो रहा है काफी वायरल, अब नहीं होंगा किसान की फसल को नुकसान

0
पक्षियों को भगाने का यह वीडियो सोशल मीडिया पर हो रहा है काफी वायरल, अब नहीं होंगा किसान की फसल को नुकसान

Desi Jugaad : पक्षियों को भगाने का यह वीडियो सोशल मीडिया पर हो रहा है काफी वायरल, अब नहीं होंगा किसान की फसल को नुकसान। इन दिनों सोशल मिडिया पर कई तरह के वीडियो वायरल होते है। इन दिनों सोशल मीडिया पर किसान के काम का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। यह वीडियो किसान के बहुत काम का है। किसान भाई अक्सर पक्षियों से परेशान रहते है। यह उनकी फसल का बहुत नुकसान करते है। अब किसान को इस परेशानी से निजात मिल जायेंगी। इस जुगाड़ से फसल के आस पास भी पक्षी नहीं भटकेंगे।

यह भी पढ़िए – लड़कियों पर अपना जादू चलाने आ गया है POCO का धाकड़ डिजाइन वाला ये नया स्मार्टफोन,जबरदस्त कैमरा क्वालिटी और अमेज़िंग फीचर्स से

किसान के लिए बहुत काम का है यह वीडियो

खेतों में चिड़िया फसल बर्बाद ना करें, इसके लिए किसान ने अनोखे डिवाइस का यूज किया है. इस डिवाइस से खेत में लगातार आवाज आती रहती है, जिससे चिड़िया दूर रहती हैं. सोशल मीडिया पर वायरल होने वाले इस वीडियो में देखा जा सकता है कि बाजरे के खेत के बीचोंबीच चिड़ियों को भगाने के लिए एक मशीनरी मोटर का यूज किया गया है. इसमें एक फैन लगाया गया है, जो हवा चलने पर खुद-ब-खुद नाचने लगता है.

ऐसे काम करता है यह जुगाड़

इसके साथ ही फैन के नीचे थाली को उल्टा करके डंडे से नट-बोल्ट के जरिए कसा गया है. जैसे ही हवा के झोंके से फैन नाचना शुरू कर देता है, थाली पर फैन के साथ लगा चम्मच उसपर बार-बार टैप करने लगता है. जिससे जोर की आवाज आती है. यह सुनकर आस-पास बैठी चिड़ियां उड़ जाती हैं. इस डिवाइस में कोई भी बिजली या बैटरी का यूज नहीं किया गया है।

यह भी पढ़िए – Innova का खेल खत्म करने आ गई है Maruti की ये नई धाकड़ लुक,स्मार्ट फीचर्स और शानदार इंजन वाली कार

तेजी से वायरल हो रहा है वीडियो

इस वीडियो को देखने के बाद आप भी सोच में पड़ जाएंगे. किसानों ने चिड़ियों से फसल बचाने के लिए यह नायाब तरीका निकाला है. इंस्टाग्राम पर इस वीडियो को जुगाड़ लाइफ हैक्स नाम द्वारा शेयर किया गया है. वीडियो के कैप्शन में लिखा है, ‘चिड़ियों को भगाने का आसान तरीका…’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed