Cricket News : साउथ अफ्रीका को पछाड़ भारत ने जीती सीरीज, संजू ने बल्ले से तो सरदार ने बॉल से दिखाया जादू

0
ind vs sa

Cricket News : भारत और साउथ अफ्रीका के बीच 3 वनडे मैच की सीरीज थी। जिसे भारत ने 2-1 से जीत कर सीरीज को अपने नाम कर लिया है। यह सीरीज केएल राहुल की कप्तानी में भारत में जीती है। इस सीरीज का आखिरी मैच बोलेंड पार्क में खेला गया। जिसमे भारत में अपना शानदार प्रदर्शन दिखाया। बल्लेबाज संजू सैमसन ने अपने करियर का पहला शतक लगाया। इसी के साथ अर्शदीप ने 4 विकेट लेकर भारत को जीत दिलाई।

भारत ने बनाये थे 296 रन

आपको बता दे की भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 296 रन बनाये। भारत की ओर से बहुत से नए बल्लेबाज टीम में खेल रहे थे जिन्होंने भी अपना अच्छा प्रदर्शन दिखाया। इस मैच में रजत पाटीदार में अपना डेब्यू मैच खेले। जो की तेज आक्रामक बल्लेबाज नजर आ रहे थे। किन्तु यह 16 बॉल में 22 रन बनाकर आउट हो गए। वही साईं सुदर्शन भी 10 रन बनाकर आउट हो गए, वही कप्तान केएल राहुल सिर्फ 21 रन ही बना सके। इस मैच में तिलक वर्मा ने 52 रन और संजू सैमसन ने 108 रन की धमाकेदार पारी खेली। साउथ अफ्रीका टीम की और से सबसे ज्यादा विकेट ब्यूरन ने सबसे ज्यादा 3 विकेट लिए।

साउथ आफ्रिका ने बनाये सिर्फ 218 रन

लक्ष्य का पीछा करने उतरी साउथ अफ्रीका टीम महज 218 रन ही बना पाई। भारत ने 78 रन से जीत दर्ज कर ली। साउथ अफ्रीका की और से सबसे ज्यादा रन डी जॉर्जी ने 81 रन की शानदार पार खेली। भारतीय टीम की ओर से सबसे ज्यादा विकेट अर्शदीप ने 4 विकेट लिए। इसके अलावा आवेश खान और वाशिंगटन सुन्दर ने 2-2 विकेट लिए। इस मैच में किस प्लेयर ने कितने रन बनाये यह जानकारी आप cricbuzz पर जाकर देख सकते है .

यह भी पढ़िए – Creta की मुसीबत बढ़ाने आ गई है Maruti की नई कार जिसमे स्मार्ट फीचर्स ,तगड़े इंजन के साथ धासु लुक मिलेंगी

यह भी पढ़िए – Optical Illusion : चीते से भी तेज नजरों का इस्तेमाल कर इस तस्वीर में से ढूंढ निकाले G, देखते है आपको कितना समय लगता है

यह भी पढ़िए – Oppo और Vivo को मात देने आ गया है Oneplus का शानदार स्मार्टफोन, शानदार कैमरा क्वालिटी से जीत लिया सबका दिल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed