Tata Safari का सफर ख़त्म करने आ रही है Toyota की यह धांसू कार, दमदार फीचर्स और इंजन से मार्केट में होंगा जलजला

0
toyota corolla cross 2024

Tata Safari का सफर ख़त्म करने आ रही है Toyota की यह धांसू कार, दमदार फीचर्स और इंजन से मार्केट में होंगा जलजला। भारतीय बाजार में एक से बढ़कर एक नए फीचर्स वाली गाड़िया आ रही है। इंडियन मार्केट में 7 सीटर SUV की बिक्री में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। ऐसे में आने वाले टाइम में कई और कंपनियां भी मिडसाइज एसयूवी सेगमेंट में अपने शानदार गाड़ियों के मॉडल पेश करने की तैयारी में है। Toyota भी अपनी नई कार Corolla Cross को मार्केट में नए लुक में उतार सकती है।

यह भी पढ़िए – Mandi Bhav : गेहूँ के भाव एक बार फिर छू रहे है आसमान, देखिये क्या है आज के भाव

Toyota Corolla Cross की कड़ी टक्कर

Toyota की वैसे भी 7 सीटर गाड़ियों की मार्केट में अच्छी वजनदारी है। एक और इस नई गाड़ी के आने से Toyota Corolla Cross खासतौर पर Mahindra XUV700, Scorpio-N, Tata Safari और Jeep Meridian जैसी SUVs को टक्कर देने के लिए पेश की जा सकती है। इस कार में आपको बहुत से नए बदलाव देखने मिलेंगे। खास कर सेफ्टी फीचर्स इसमें आपको बेहतरीन मिलने वाले है।

यह भी पढ़िए – स्पोर्टी लुक में Yamaha R15 को ध्वस्त करने नए अवतार में आ गई KTM Duke, काफी बदल चुकी है यह बाइक

Toyota Corolla Cross का नया लुक

लुक की बात करे तो यह कार बेहद ही किलर लुक में मार्केट में एंट्री करने वाली है। Toyota Corolla Cross 7-सीटर SUV में फ्लेक्सिबल सीट देखने को मिलेंगी, जिन्हें पीछे की ओर मोड़ा जा सकता है। Toyota Corolla Cross कार में इलेक्ट्रिक टेलगेट मिल सकता है। इसमें थर्ड रो में आसान एंट्री के लिए इसके पीछे के डोर्स लम्बे होंगे। इसके सी और डी पिलर्स में कुछ परिवर्तन संभव है। पिछली रो में एक बड़ा ग्लास एरिया देखने को मिल सकता है। टीएनजीए-सी प्लेटफॉर्म होने के कारण इसमें टॉर्शन बीम सस्पेंशन या एक फुल मल्टी-लिंक सस्पेंशन दिया जा सकता है। साथ इसमें आपको सारे ही नए फीचर्स मिलने वाले है।

Toyota Corolla Cross के अपडेटेड फीचर्स

फीचर्स की बात करे तो Toyota Corolla Cross एसयूवी 7 सीटर डैशबोर्ड के सेंटर में फ्लोटिंग टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है, जो Apple Carplay को सपोर्ट करता है, इंस्ट्रूमेंट पैनल के लिए 7-इंच टीएफटी डिस्प्ले, पैनोरामिक व्यू मॉनिटर, किक सेंसर के साथ पावर्ड टेलगेट, ऑटोमैटिक मूनरूफ, पावर-एडजस्टेबल ड्राइवर सीट, पीछे की सीटों को झुकाने की सुविधा जैसे कई अपडेटेड फीचर्स को शामिल किया जा सकता है। फीचर्स की कोई कमी इस गाड़ी में नहीं होंगी।

Toyota Corolla Cross होंगी काफी कंफर्टेबल

यह गाड़ी आपके लिए फायदेमन्द शाबित हो सकती है। इसमें आपको मस्त मजा आने वाला है। Toyota Corolla Cross 7 सीटर एसयूवी को TNGA-C प्लैटफॉर्म पर डेवलप किया जाएगा। टोयोटा कोरोला क्रॉस एसयूवी कार की लंबाई 4.5 मीटर से ज्यादा हो सकती है। इसका व्हीलबेस 3000 MM का देखने को मिल सकता है। इस लेटेस्ट एसयूवी में पैसेंजर की सुविधा के लिए फ्लेक्सिबल और कंफर्टेबल सीट्स होंगी। इसके अलावा इसकी रियर सीट्स को आसानी से फोल्ड करके बूट स्पेस को और बेहतर बनाया जा सकेगा। Toyota Corolla Cross 7 सीटर एसयूवी पीछे के दरवाजें बड़े देखने को मिलेंगे।

Toyota Corolla Cross का पॉवरफुल इंजन

Toyota Corolla Cross एसयूवी के इंजन की बात करें तो टोयोटा कोरोला क्रॉस में दो इंजन के विकल्प देखने को मिल सकते हैं, जिनका इस्तेमाल नई इनोवा हाइक्रॉस में भी किया गया है। कोरोला क्रॉस एसयूवी में 172bhp की पॉवर आउटपुट वाला 2.0-लीटर नेचरली एस्पिरेटेड पेट्रोल और एक 186bhp के आउटपुट वाला सेल्फ चार्जिंग स्ट्रांग हाइब्रिड तकनीक से लैस 2.0-लीटर पेट्रोल इंजन देखने को मिलेंगे। टोयोटा Corolla Cross 7 सीटर एसयूवी में टोयोटा की सेल्फ चार्जिंग स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड टेक्नोलॉजी देखने को मिलेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed