Toyota की Mini Fortuner के प्रीमियम फीचर्स देख Creta की उड़ी नींद, दमदार इंजन से मार्केट में मचा रही तांडव

0
toyota hyryder

Toyota की Mini Fortuner के प्रीमियम फीचर्स देख Creta की उड़ी नींद, दमदार इंजन से मार्केट में मचा रही तांडव। टोयोटा किर्लोस्कर मोटर ने अर्बन क्रूजर हाइराइडर की डिलीवरी दीवाली से पहले ही शुरू कर दी है। इस SUV की शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत 10.48 लाख रुपए है।

यह भी पढ़िए – Bullet और Jawa की सिट्टी पिट्टी गुल करने आ रही है नई Harley Davidson, किलर लुक से मार्केट में मचायेंगी गर्दा

Toyota Hyryder में देखने मिलेंगे नए प्रीमियम फीचर्स

Toyota Hyryder में देखने मिलेंगे नए प्रीमियम फीचर्स। हाइराइडर में लेदर रैप्ड डैशबोर्ड के साथ डुअल-टोन इंटीरियर मिलता है। यह ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, 360-डिग्री कैमरा, पैनोरमिक सनरूफ, वायरलेस चार्जर, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और कनेक्टेड कार टेक के साथ हेड-अप डिस्प्ले जैसी फीचर्स से लैस है। सेफ्टी के लिए इसमें 6 एयरबैग, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम, ESP, हिल-होल्ड असिस्ट और हिल डिसेंट कंट्रोल जैसे फीचर्स दिए हैं।

यह भी पढ़िए – अब बिल्कुल सस्ते में बनेगा सपनों का महल, Sariya Cement के भाव में आई भारी गिरावट, देखिये नए भाव

Toyota Hyryder का दमदार इंजन

इंजन के मामले में तो टोयोटा सबसे दमदार है। इसकी सभी गाड़ियों में पॉवरफुल इंजन देखने मिलते है। हाइराइडर में माइल्ड-हाइब्रिड पावरट्रेन का ऑप्शन भी मिलता है। इसमें 1.5-लीटर K15C इंजन है, जो नई ब्रेजा, XL6 और अर्टिगा जैसे मॉडलों में भी आता है। माइल्ड-हाइब्रिड सेटअप को ‘नियो ड्राइव’ नाम दिया गया है। इसमें 103hp और 137Nm का आउटपुट मिलता है। इसमें 5-स्पीड मैनुअल या 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स मिलता है। 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ माइल्ड-हाइब्रिड इंजन में AWD का ऑप्शन भी मिलता है।

Toyota Hyryder कीमत और माइलेज

टोयोटा किर्लोस्कर मोटर ने अर्बन क्रूजर हाइराइडर की डिलीवरी दीवाली से पहले ही शुरू कर दी है। इस SUV की शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत 10.48 लाख रुपए है। अर्बन क्रूजर हाइराइडर भी हाइब्रिड इंजन से लैस है। ये 28km का माइलेज देती है। टोयोटा और सुजुकी ने मिलाकर अर्बन क्रूज हाइराइडर और मारुति ग्रैंड विटारा को तैयार किया है। दोनों कारों का प्रोडक्शन कर्नाटक स्थित टोयोटा मोटर के बिदादी प्लांट में किया जा रहा है। टोयोटा ने इस SUV की बुकिंग 25 हजार रुपए के टोकन अमाउंट के साथ शुरू की थी। ऐसे में आप भी इस SUV को बुक कर चुके हैं तब आपको इसकी डिलीवरी जल्द मिलेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed