Yamaha RX100 नए अवतार में मार्केट में मचायेंगी तबाही, एक बार फिर बनेंगी युवाओ के दिलों की धड़कन

YAMAHA RX100

भारतीय दोपहिया बाजार में यामाहा आरएक्स 100 एक ऐसा नाम है, जिसे शायद हर शख्स ने कभी न कभी सुना जरूर होगा. ज्यादातर लोग यामाहा आरएक्स 100 को जानते होंगे लेकिन बहुत से लोगों ने अब इस बाइक को बहुत दिनों ने देखा नहीं होगा क्योंकि यह बंद हो चुकी है. भारत में यामाह की इससे ज्यादा लोकप्रिय बाइक शायद ही कोई हो. एक समय था, जब यह बाइक लोगों के दिलों पर राज करती थी. आज भी लोग इसे पसंद करते हैं और इसके लौटकर आने की उम्मीद भी कर रहे हैं. तो क्या यामाहा आरएक्स 100 फिर से लॉन्च होगी?

यह भी पढ़िए – बिल्डिंग मटेरियल के भाव में आई भारी गिरावट, देखिये क्या है सरिया सीमेंट के नए भाव

Yamaha RX100 का look

Yamaha RX100 के डिजाइन और लुक्स को लेकर आई रिपोर्ट्स के मुताबिक, कंपनी इस बाइक को उसी डिजाइन में वापस लाएगी जो इसमें पहले मिलता था। मगर इस डिजाइन के साथ  कुछ कॉस्मेटिक अपडेट को जोड़ा जा सकता है। इसके अलावा बाइक में ऑल एलईडी लाइट्स का इस्तेमाल किया जा सकता है जिसमें एलईडी हेड लाइट, एलईडी टेल लाइट एलईडी टर्न सिग्नल लैंप शामिल है और साथ में डीआरएल भी दिया जा सकता है।

यह भी पढ़िए – Alto को मार्केट बिगाड़ने आ रही है रतन टाटा की पसंदीदा कार Tata Nano, पुरानी Nano से होंगी बिल्कुल अलग

Yamaha RX100 इंजन

Yamaha RX100 में आपको एक दमदार पॉवर फुल इंजन देखने मिल सकता है. नई yamaha rx 100 में 100cc या 125cc का इंजन दे सकती है. पुरानी Yamaha RX100 बाइक में 2-स्ट्रोक इंजन था, जो BS6 फेज 2 उत्सर्जन मानदंडों पर खरा नहीं उतर सकता है। इसलिए कहा जा रहा है कि अब New Yamaha RX100 में यामाहा की ओर से एक बड़ा इंजन दिया जा सकता है।

Yamaha RX100 2026 तक होगी लॉन्च

कंपनी के चैयरमैन ईशिन चिहाना का कहना है कि यामाहा के पास 2025 तक की लाइनअप के लिए मॉडल्स मौजूद हैं. इसलिए आरएक्स100 की वापसी 2026 के बाद ही मुमकिन हो पाएगी. बिजनेस लाइन से बात करते हुए चिहाना ने कहा कि हमारे पास आरएक्स100 की वापसी के लिए एक प्लान है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed