MP के इस बकरे की कीमत है 1 करोड़ रूपये, देखिये ऐसी क्या है इसकी खासियत

0
1 crore goat bhopal

MP के इस बकरे की कीमत है 1 करोड़ रूपये, देखिये ऐसी क्या है इसकी खासियत। मध्यप्रदेश बकरों के लिए जाना जाता है. यहाँ पर बहुत महंगे महंगे बकरे देखने मिलते है। भोपाल के King बकरा जिसकी कीमत 15 लाख थी वो भी काफी चर्चा में था। अब इस तरह से एक और बहुत ही खास बकरा चर्चा में आया है. जिसकी कीमत हजार, लाख नहीं बल्कि पूरे एक करोड़ है.

यह भी पढ़िए – Bajaj की ये नए फीचर्स वाली बाइक मचा रही है भौकाल, कम कीमत में देती है 80 kmpl का दमदार माइलेज, इसके आगे Splender भी है फैल

यह खासियत यह बकरे की

उमरिया जिले के नौरोजाबाद तहसील अंतर्गत विंध्या कालोनी का है। मोहम्मद फारुख का बकरा इन दिनों सुर्खियों में छाया हुआ है। बकरे के सुर्खियों में आने की वजह बकरे की कीमत है। बकरे के मालिक ने बकरे की कीमत करीब एक करोड़ रुपये आंकी है, जबकि खरीदार इसे 50 लाख रुपये में खरीदना चाहते हैं। बकरे के गले में उर्दू भाषा में मोहम्मद लिखा है, तो पेट के नीचे अंग्रेजी का एम लिखा हुआ है जो कुदरती है। खरीदारों ने अब तक इसकी कीमत 50 लाख 7 सौ 86 रुपये लगा भी दी है‌। लेकिन मालिक 1 करोड़ से कम में इसे बेचने को तैयार नहीं है।

यह भी पढ़िए – नए किलर अवतार में 7 सीटर गाड़ियों की बादशाहत ख़त्म करने आ रही है सस्ती कार Maruti EECO, मिलेगा 21KMPL का शानदार माइलेज

मालिक रखता है इसका विशेष ध्यान

बकरे के मालिक के अनुसार मोहम्मद नाम उनके धर्म में सबसे बड़ा है और बरकत देने वाला है और यह बकरा जहां भी जाएगा बरकत प्रदान करेगा। लिहाजा उसने कीमत 1 करोड़ रुपये रखी है। बकरे की कदकाठी और डील डोल भी आकर्षक है। बता दें कि 2 वर्ष 6 महीने के इस बकरे का वजन डेढ़ क्विंटल के आसपास है। और मालिक फारूक इसे विशेष तरीके से देखभाल करते हैं। बकरे को रोज नहलाने के साथ तेल से मालिश की जाती है। और कमरे के अंदर बैठने के लिए चादर बिछाई जाती है। गर्दन में तकिया लगाकर इसे सुलाया जाता है। बहरहाल बकरा एक करोड़ में बिके या न बिके, लेकिन इसकी कीमत क्षेत्र में सुर्खियां बटोर रही हैं। वहीं बकरे की खूब मौज हो रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed