Activa का खेल ख़त्म जल्द आ रही है Suzuki की दमदार स्कूटर, दमदार माइलेज के साथ मिलेंगे जबरदस्त फीचर्स

0

 Activa का खेल ख़त्म जल्द आ रही है Suzuki की दमदार स्कूटर, दमदार माइलेज के साथ मिलेंगे जबरदस्त फीचर्स सुजुकी ने अपने स्कूटर पोर्टफोलिया को बेहतरीन अपडेट देते हुए मार्केट में कॉम्पीटीशन को बढ़ा दिया है. कंपनी ने एक्सेस 125, एवनिस और बर्गमैन स्ट्री को इंजन अपडेट के साथ लॉन्च किया है. खास बात ये है कि तीनों स्कूटर अब E20 फ्यूल कॉम्पीटेंट होंगे यानि इनको ई 20 पेट्रोल पर चलाया जा सकेगा. हालांकि तीनों में ही इंजन अपडेट के अलावा कोई और खास बदलाव नहीं किया गया है. इस नई रेंज में OBD2-A मानकों का ध्यान में रखकर इंजन को डिजाइन किया गया है. आसान भाषा में कहें तो ये कुछ इस तरह से बनाए गए हैं कि ये बहुत ही कम पॉल्यूशन करेंगे और कार्बन एमिशन का रियल टाइम डाटा रीड कर राइडर को एप के जरिए जानकारी भेजेंगे. OBD का मतलब ऑन बोर्ड डायग्नॉस्टिक है जो पॉल्यूशन के साथ ही किसी भी अन्य प्रॉब्लम को डिटेक्ट कर राइडर को इंफॉर्म करता है.

ये भी पढ़िए –युवाओ की दिलो की धड़कन Yamaha RX100 अपने किलर लुक से मार्केट में मचायेंगी अपना कहर, कम कीमत में मिलेंगा bullet का आनंद

Activa का खेल ख़त्म जल्द आ रही है Suzuki की दमदार स्कूटर, दमदार माइलेज के साथ मिलेंगे जबरदस्त फीचर्स

Suzuki स्कूटर इंजन

इसी के साथ तीनों स्कूटरों को नए रंग भी मिल हैं. एवनिस को कंपनी ने सोनिक सिल्वर और मैटेलिक ट्राइटन ब्लू कलर ‌दिए हैं. वहीं बर्गमैन को पर्ल मैट शैडा ग्रीन कलर मिला है. एक्सेस को भी सोनिक सिल्वर कलर जोड़ा गया है. स्कूटर के इंजन की बात की जाए तो तीनों में ही 125 सीसी का इंजन है जो 8.5 बीएचपी की पावर और 10 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है. अब जल्द ही सुजुकी अपनी मोटरसाइकिल रेंज के इंजनों को भी अपडेट करने जा रही है. सुजुकी के इन तीन स्कूटरों को मिले अपडेट के बाद ये दूसरी कंपनियों के लिए बड़ा कॉम्पीटीशन खड़ा करेंगे. खासकर होंडा एक्टिवा को सुजुकी के स्कूटर चुनौती देंगे.

ये भी पढ़िए –चंदू चाय वाले की पत्नी लगती है बवाल, खूबसूरती देख बड़ी बड़ी एक्ट्रेस को हुई जलन

क्या होगी कीमत

  • एक्सेस ड्रम बेक 79400 रुपये
  • एक्ससे डिस्क ब्रेक 83100 रुपये
  • एक्ससे स्पेशल एडिशन 84800 रुपये
  • एक्सेस राइड कनेक्ट 89500 रुपये
  • एवनिस 92000
  • एवनिस रेस एडिशन 92300 रुपये
  • बर्गमैन स्ट्रीट 93000 रुपये
  • बर्गमैन स्ट्रीट राइड कनेक्ट 97000 रुपये
    (सभी कीमत एक्स शोरूम हैं.)

Activa का खेल ख़त्म जल्द आ रही है Suzuki की दमदार स्कूटर, दमदार माइलेज के साथ मिलेंगे जबरदस्त फीचर्स

ग्रीन मोबिलिटी को लेकर उठाया कदम

सुजुकी मोटरसाइकिल इंडिया के एग्जीक्यूटिव वाइस प्रेसिंडेंट, सेल्स और मार्केट‌िंग देवाशीष हांडा ने बताया कि सुजुकी स्कूटर्स में आने वाले 125 सीसी के इंजन को अब ई 20 फ्यूल पर चलने के लिए सखम किया गया है और मानकों को पूरी तरह से फॉलो भी किया है. उन्होंने बताया कि अब आने वाले समय में हम अपने पूरे व्हीकल पोर्टफोलियो को ई20 फ्यूल के लायक बनाने पर काम कर रहे हैं. हांडा ने बताया कि ग्रीन मोबिलिटी और कार्बन फुटप्रिंट कम करने के लिए ये हमारा पहला कदम है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed