अगर आपके चेहरे पर भी दिखने लगी है झारिया, तो एलोवेरा में ये तीन चीजे मिलाकर चेहरे पर लगाए, लगाते ही सब छूमंतर

0
skin care tips

अगर आपके चेहरे पर भी दिखने लगी है झारिया, तो एलोवेरा में ये तीन चीजे मिलाकर चेहरे पर लगाए, लगाते ही सब छूमंतर

skin care tips : तो चलिए आपको आज हम पिगमेंटेशन के लिए एलोवेरा इस्तेमाल करने के 3 बेहतरीन तरीके बताने वाले है , जो आपकी त्वचा के लिए कारगर साबित हो सकता है. 

इस तरह से करे एलोवेरा का इस्तमाल ( skin care tips )

अगर आप भी झाइयों से है परेशां और उनसे छुटकारा पाने का कोई नैचुरल तरीका खोज रहे हो तो रुकिए आज आप सही खबर पढ़ रहे हैं, तो एलोवेरा आपके लिए बहुत अच्छा प्रोडक्ट है.आपने सही सुना, स्किन प्रॉब्लम के लिए एलोवेरा बहुत फायदेमंद होता है. इसमें एलोइन नामक तत्व मौजूद होता है, ( skin care tips ) जो त्वचा की रंगत को निखारकर दाग-धब्बों को हल्का करने में मदद करता है. ऐसे में चेहरे की झाइयां हटाने के लिए एलोवेरा का इस्तेमाल कितने तरीके से कर सकती हो हम आपको आगे बतायेगे

अपने चेहरे पर एलोवेरा लगाने के शानदार तरीके ( skin care tips )

  • आप एक कटोरी में 02 चम्मच एलोवेरा जेल ले लीजिए. अब इसमें 01 चम्मच गुलाब जल और 01 चम्मच नींबू का रस मिक्स कर लीजिए. अब इसे चेहरे पर करीब 10 मिनट लगाकर छोड़ दीजिए. इसके बाद चेहरे को पानी से धो लीजिए. यह तरीका आप हफ्ते में 3 दिन अपनाते हैं तो फिर झाइयां कम हो सकती हैं.  ( skin care tips )
  •  दूसरा तरीका एक कटोरी में 2 चम्मच ऐलोवेरा जेल लीजिए. अब इसमें 01 चम्मच शहद डालकर मिक्स करिए. अब इस पेस्ट चेहरे पर सूखने के लिए छोड़ दीजिए. फिर 15 मिनट बाद चेहरे को ठंडा पानी से धोइए.  ( skin care tips )

यह भी जानिए :-कम लागत में कमाए तगड़ा मुनाफा, एलोवेरा की है मार्केट में बहुत ज्यादा डिमांड, एलोवेरा की खेती है फायदेमंद

  • एक कटोरी में 2 चम्मच एलोवेरा जेल और आधा चम्मच कॉफी पाउडर लीजिए.  अब इन दोनों चीजों को अच्छी तरह मिक्स कर लीजिए. अब आप इसे अपने चेहरे पर लगाएं और हल्के हाथों से मसाज करिए. 15 मिनट बाद चेहरे को पानी से धो लीजिए. यह भी असरदार हो सकता है. ( skin care tips )
  • एक कप सादे दही में लगभग 28% विटामिन बी12 होता है.  ( skin care tips )
  • दूध से बने प्रोडक्ट, जैसे- पनीर विटामिन के अच्छे स्रोत हैं. 
  • चोकर और साबुत गेहूं जई जैसे फोर्टिफाइड अनाज में विटामिन बी 12 के साथ-साथ फोलेट, आयरन और विटामिन ए की भी भरपाई हो जाती है.  ( skin care tips )

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed