ऑटोसेक्टर में अपना परचम लहराने Electric रूप में आ रही है Royal Enfield, मार्केट में एंट्री करते ही पेट्रोल गाड़ियों को लगेंगा बड़ा धक्का

0
Royal enfield electric

ऑटोसेक्टर में अपना परचम लहराने Electric रूप में आ रही है Royal Enfield, मार्केट में एंट्री करते ही पेट्रोल गाड़ियों को लगेंगा बड़ा धक्का। Royal Enfield भारत में इलेक्ट्रिक व्हीकल व्हीकल के बढ़ते बाजार और इसके भविष्य को देखते हुए पिछले साल ही इलेक्ट्रिक बाइक सेगमेंट में अपनी बाइक लॉन्च करने की घोषणा कर चुकी थी और अब कंपनी के सीईओ बी गोविंदराजनम ने कंपनी योजना के बारे में एक बड़ा अपडेट देकर तस्वीर को काफी हद तक साफ कर दिया है।

यह भी पढ़िए – कंटाप लुक में Maruti की खटिया खड़ी करने आ रही है Mahindra Bolero, दमदार इंजन और फीचर्स से मार्केट में मचायेंगी बवाल

कंपनी के CEO ने दिया बड़ा बयान

आपको बता दे कि रॉयल एनफील्ड के सीईओ ने कथित तौर पर कहा कि कंपनी अपनी इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल परियोजना के साथ लगातार प्रगति कर रही है। उन्होंने यह भी कहा कि कंपनी की इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिलों में वही विशेषताएं होंगी जिनके लिए रॉयल एनफील्ड के उत्पाद जाने जाते रहे हैं। उन्होंने कहा, “ईवी यात्रा पर, हम लगातार प्रगति कर रहे हैं। मैं कह सकता हूं कि रॉयल एनफील्ड की ईवी यात्रा अब टॉप गियर में है। हमारा इरादा मजबूत रॉयल एनफील्ड डीएनए के साथ विशिष्ट रूप से अलग इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल बनाने का है।”

यह भी पढ़िए – Soybean : किसान भाइयों को सोयाबीन की यह किस्में देंगी बम्पर पैदावार, किसानों को होंगा तगड़ा मुनाफा

Royal Enfield Electric की मार्केट में एंट्री

लोग अब पेट्रोल की बढ़ती कीमत की वजह से इलेक्ट्रिक गाड़ियों की और जा रहे है। बहुत जल्द ही रॉयल एनफील्ड की नई इलेक्ट्रिक बाइक का प्रोटोटाइप इस वित्त वर्ष में सामने आ सकता है. हालांकि, इसे 2024 में लॉन्च किया जाने की संभावना है. अपकमिंग इलेक्ट्रिक बाइक को ऑल-न्यू L प्लेटफॉर्म पर डेवलप किया जा सकता है. इंडियन टू-व्हीलर कंपनी स्पेन की स्टार्क फ्यूचर एसएल के साथ मिलकर पहली इलेक्ट्रिक बाइक तैयार करेगी.

Royal Enfield की हो रही है रिकॉर्डतोड़ बिक्री

आज ऑटोसेक्टर में रॉयल एनफील्ड ने अपना जादू चला रखा है। इस बहुत से लोग फैन हो गए है। मौजूदा समय रॉयल एनफील्ड के बहुत अच्छा साबित हो रहा है, इसकी बिक्री में उछाल देखा जा रहा है. बीते अप्रैल 2023 महीने में इसकी बिक्री 18 प्रतिशत बढ़कर (सालाना आधार पर) 73,136 यूनिट पर पहुंच गई, जो एक साल पहले समान महीने (अप्रैल 2022) में 62,155 यूनिट रही थी. घरेलू बाजार में तो कंपनी की बिक्री 28 प्रतिशत बढ़ी और 68,881 यूनिट हो गई, जो अप्रैल 2022 में 53,852 यूनिट थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed