ऑटोसेक्टर में अपना रुतबा वापस जमाने आ रही है नई Maruti WagnoR, लल्लनटॉप फीचर्स के आगे पल भर भी नहीं टिकेंगी 7 सीटर गाड़िया

Maruti WagnoR

ऑटोसेक्टर में अपना रुतबा वापस जमाने आ रही है नई Maruti WagnoR, लल्लनटॉप फीचर्स के आगे पल भर भी नहीं टिकेंगी 7 सीटर गाड़िया। MPV सेगमेंट में मौजूद गाड़ियों को अपनी सीटिंग कैपेसिटी के लिए पसंद किया जाता है। इस सेगमेंट में मारुति सुजुकी की कई कार मौजूद हैं और अब कंपनी इस सेगमेंट में एक और नई कार को पेश करना चाहती है। आपको बता दें कि अभी देश के MPV सेगमेंट में ज्यादा ऑप्शन्स नही उपलब्ध हैं। अभी आपको मार्केट में मारुति अर्टिगा 7 सीटर एमपीवी मिल जाएगी। जो इस सेगमेंट में सबसे ज्यादा लोकप्रिय है। ऐसे में अब कंपनी इस सेगमेंट में अपनी एक नई कार वैगनआर (Maruti WagonR) 7 सीटर को लांच करने की योजना बना रही है।

यह भी पढ़िए – मार्केट में गर्दा मचाने नए डैशिंग लुक में आ रही है Kia Seltos, किलर लुक के आगे Maruti और Tata की बोलती होंगी बंद

नई Maruti WagnoR में देखने मिलेंगे नए फीचर्स

वैगनआर (WagnoR) के 7 सीटर वेरिएंट को पहले ही कंपनी ने ऑटो शो में पेश कर दिया है। इसके आधुनिक फीचर्स और आकर्षक लुक को लोगों का अच्छा रिस्पांस मिल रहा है। कंपनी इसे बजट सेगमेंट में लॉन्च करना चाहती है। इसे जल्द ही कंपनी देश के मार्केट में सेल के लिए उपलब्ध करा देगी। इस कार को बनाने में खास तकनीक का इस्तेमाल किया गया है।

यह भी पढ़िए – न AC , न कूलर तपती गर्मी से राहत दिलायेंगा यह बर्फ जैसी ठंडी होने वाली Bad Sheet, सोने में आ जाता है मजा ,कीमत भी है कम

Maruti WagnoR के लोगों की है पसंदीदा कार

यह कार देश के हैचबैक सेगमेंट में बहुत लोकप्रिय है। हर महीने इसके हजारों यूनिट्स की सेल कंपनी कर रही है। वहीं इसके माइलेज और फीचर्स को भी लोग काफी पसंद कर रहे हैं। कंपनी इसकी लोकप्रियता को देखकर भी इसके 7 सीटर वेरिएंट को भी बाजार में लाना चाहती है।

Maruti WagonR के फीचर्स

मारुति वैगनआर (Maruti WagnoR) देश के हैचबैक सेगमेंट की बहुत पॉपुलर कार है। इसे छोटी फैमिली में काफी पसंद किया जाता है। लेकिन कंपनी कंपनी की योजना अब देश की बड़ी फैमिली को टारगेट करने की है। जिसके लिए कंपनी इसके 7 सीटर वेरिएंट को बाजार में उतारना चाहती है। इसका निर्माण कंपनी काफी तेजी से कर रही है। वहीं इसके पहले लुक को कंपनी ने इंटरनेशनल शो में रिवील भी किया है।

Maruti WagonR में मिलेंगा पॉवरफुल इंजन

मारुति सुजुकी वैगनआर (Maruti Suzuki WagonR) 7 सीटर कार में कंपनी 0.8 लीटर का ट्विन सिलेंडर वाला डीजल इंजन लगा सकती है। आपको बता दें कि इसी इंजन का इस्तेमाल कंपनी की पॉपुलर कार सिलेरियो में भी किया जा रहा है। वहीं कई रिपोर्ट्स की माने तो इसके पेट्रोल इंजन मॉडल में आपको अर्टिगा वाला पेट्रोल इंजन मिल सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed