ऑटोसेक्टर में कहर बरपाने आ रही है नए अवतार में Renault Duster, फीचर्स के आगे Innova भी भागेंगी उल्टे पैर

0
Renault Duster

ऑटोसेक्टर में कहर बरपाने आ रही है नए अवतार में Renault Duster, फीचर्स के आगे Innova भी भागेंगी उल्टे पैर। रेनो की डस्टर ग्राहकों के बीच काफी पॉपुलर हुई थी और अब रेनो ग्रुप का ब्रांड Dacia एक बार फिर से थर्ड जेनरेशन डस्टर पर काम कर रहा है. बता दें कि इस कार को कई बार टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया जा चुका है. अब तक सामने आई कई मीडिया रिपोर्ट्स से इस बात का संकेत मिल रहा है कि न्यू जेनरेशन वाली Dacia Duster इस साल के अंत तक ग्लोबल डेब्यू कर सकती है.न्यू जेनरेशन रेनो डस्टर एक नए प्लेटफॉर्म पर आधारित बिल्कुल नया प्रोडक्ट होगी जिसे भारत में निसान के साथ भी शेयर किया जाएगा.

यह भी पढ़िए – Fortuner को मार्केट में खदेड़ने नए अवतार में आ रही है Tata Safari Facelift, दमदार इंजन के साथ होंगी मार्केट में ताबड़तोड़ एंट्री

ऑटोसेक्टर में कहर बरपाने आ रही है नए अवतार में Renault Duster, फीचर्स के आगे Innova भी भागेंगी उल्टे पैर

नई Duster के दमदार फीचर्स

इस गाड़ी में आपको कई नए फीचर्स देखने मिलेंगे। यह गाड़ी सेफ्टी फीचर्स के मामले भी बहुत ही सही होंगी। नेक्स्ट-जेन डस्टर के केबिन में प्रीमियम फीचर्स मिलने की उम्मीद है. इसमें ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, बड़ा टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, डेडिकेटेड कनेक्टिविटी सूट और प्रीमियम साउंड सिस्टम जैसे फीचर्स दिए जा सकते हैं. इसके अलावा सेफ्टी के लिहाज से भी ये SUV काफी बेहतर होगी, इसमें 6-एयरबैग, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम, पार्किंग सेंसर और एडवांस ड्राइविंग असिस्टेंस सिस्टम (ADAS) जैसे फीचर्स को नई Duster में शामिल किया जा सकता है.

यह भी पढ़िए – इन Web Series को देखे बंद कमरे में अकेले, इंटिमेट सीन से है भरपूर, भूलकर भी नहीं देखे परिवार वालो के सामने

नई Duster का इंजन मिलेंगा पॉवरफुल

आपको बता दे की नई Duster 2023 को कंपनी के ऑल न्यू कयास CMF-B आर्किटेक्चर प्लेटफॉर्म पर बनाए जाने की उम्मीद जताई जा रही है. फिलहाल यह यूरोप में अपने डेवलेप्मेंट स्लेवल पर है और यह देखना दिलचस्प होगा कि इसका प्रोडक्शन देश में होगा या इसे CBU रूट के जरिए आयात किया जाएगा. पावरट्रेन के लिहाज से नई डस्टर में 4×4 ड्राइवट्रेन और हाइब्रिड पावरट्रेन के मिलने की उम्मीद की जा रही है. इस अपकमिंग एसयूवी में 1.2L टर्बो पेट्रोल इंजन 48V हाइब्रिड सिस्टम के साथ मिल सकता है जो 130bhp की संयुक्त पावर आउटपुट उत्पन्न कर सकने में सक्षम होगा. साथ ही इसमें 1.3-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन का भी विकल्प देखने को मिल सकता है.

ऑटोसेक्टर में कहर बरपाने आ रही है नए अवतार में Renault Duster, फीचर्स के आगे Innova भी भागेंगी उल्टे पैर

नई Duster की मार्केट में एंट्री

नई Duster का मुकाबला Kia Carens, innova, Tata Safari और MG Hector Plus से होगा। आपको बता दें की कंपनी ने पहली बार साल 2013 में Renault Duster को बाजार में पेश किया था। हालांकि 2020 में इसे बंद कर दिया गया था। कंपनी इसके सेकेंड जनरेशन मॉडल की बिक्री कई इंटरनेशनल मार्केट्स में कर रही है। वहीं इस एसयूवी के जल्द ही भारतीय बाजार में भी लांच होने की उम्मीद जताई जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed