Bajaj Pulsar का स्पोर्टी लुक बना युवाओं के दिलों की धड़कन, दमदार इंजन से Hero Karizma को देती है टक्कर

0
bajaj pulsar rs200

Bajaj Pulsar का स्पोर्टी लुक बना युवाओं के दिलों की धड़कन, दमदार इंजन से Hero Karizma को देती है टक्कर। देश की प्रमुख दोपहिया और तीनपहिया वाहन बनाने वाली कंपनी Bajaj Auto (बजाज ऑटो) ने अपनी लोकप्रिय मोटरसाइकिल Pulsar RS200 का 2021 एडिशन मलयेशिया में लॉन्च किया है। Bajaj Pulsar RS200 में नए कलर और ग्राफिक्स का इस्तेमाल किया गया है, जिससे यह बाइक पहले से ज्यादा आकर्षक लग रही है। नए अपडेटेड लुक के साथ इस बाइक को पेश करने का मकसद खासतौर पर युवा ग्राहकों को अपनी ओर आकर्षित करना है।

यह भी पढ़िए – Desi Jugaad : इस शख्स ने जुगाड़ से गैस सिलेंडर को बना दिया पैसो का गुलक, वीडियो देख आप भी हो जायेंगे हैरान

Bajaj Pulsar RS200 का लुक है लाजवाब

यदि बात करे Bajaj Pulsar RS200 के लुक की तो बेहद रापचिक और स्पोर्टी लुक देखने को मिलता है Bajaj Pulsar RS200 को 3 नए रंगों में पेश किया गया है। इनमें पर्ल मेटालिक व्हाइट, पेटर ग्रे और बर्नट रेड शामिल हैं। जहां पर्ल मेटैलिक व्हाइट और पेटर ग्रे को ग्लॉसी फिनिश मिलता है, वहीं बर्न रेड कलर को मैट फिनिश मिलता है। तीनों रंगों के साथ अलॉय व्हील का कलर व्हाइट रखा गया है। बाइक के सीट कवर्स पर Pulsar का लोगो बना हुआ है। इसके अलावा बाइक के फ्रंट और रियर फेंडर्स पर कार्बन-फाइबर स्टिकर्स मिलते हैं, जो बाइक को काफी प्रीमियम लुक दे रहे हैं। पेंट स्कीम और अपडेटेड स्टीकर्स के अलावा बाइक में कोई बदलाव नहीं किया गया है।

Bajaj Pulsar RS200 का इंजन भी है पॉवरफुल

Bajaj Pulsar RS200 के इंजन की तो नई Pulsar RS200 बाइक में 199.5 cc सिंगल सिलेंडर लिक्विड कूल्ड इंजन मिलता है। यह इंजन जो ट्रिपल स्पार्क प्लग और 4 वॉल्व और इलेक्ट्रॉनिक फ्यूल इंजेक्शन टेक्नोलॉजी से लैस है। यह इंजन 9,750 rpm पर 24.5 PS का पावर और 8,000 rpm पर 18.6 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है।

Bajaj Pulsar RS200 का ब्रैकिंग सिस्टम

Bajaj Pulsar RS200 के फीचर्स की तो इस बाइक के फ्रंट में टेलिस्कोपिक फोर्क्स और रियर में गैस चार्ज्ड मोनोशॉक सस्पेंशन दिया गया है। ब्रेकिंग के लिए इस मोटरसाइकिल के फ्रंट व्हील्स में 300 mm डिस्क ब्रेक और रियर में 230 mm डिस्क ब्रेक दिए गए हैं। सुरक्षा के लिहाज से इस बाइक में सिंगल चैनल ABS सिस्टम दिया गया है।

यह भी पढ़िए – Bajaj Platina ने नए अवतार में मार्केट में मचाया तहलका, दमदार इंजन और शानदार माइलेज से बनी ऑटोसेक्टर की क्वीन

Bajaj Pulsar RS200 की कीमत

Bajaj Pulsar RS200 की कीमत की बात करे तो Bajaj ने पल्सर RS200 को सबसे पहले साल 2017 में मलयेशियाई बाजार में उतारा था। पिछले कुछ वर्षों के दौरान मलयेशिया में इस बाइक की लोकप्रियता में काफी इजाफा हुआ है। बता दें कि भारतीय बाजार में इस बाइक की दिल्ली में एक्स-शोरूम कीमत 1.52 लाख रुपये है। वहीं मलयेशिया में इसकी कीमत RM 9,990 (लगभग 1.74 लाख रुपये) से शुरू होती है। यानी मलयेशिया की तुलना में कंपनी भारत में इसे सस्ते में बेचती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed