Creta की नींद उड़ाने आ गयी है नए अवतार में Tata Nexon Facelift, दमदार इंजन के साथ ही देखने मिलते है कई सारे बदलाव

0
tata nexon facelift

Creta की नींद उड़ाने आ गयी है नए अवतार में Tata Nexon Facelift, दमदार इंजन के साथ ही देखने मिलते है कई सारे बदलाव। टाटा मोटर्स ने अपनी दमदार और बेस्ट सेलिंग कार Tata Nexon क फेसलिफ्ट वर्जन को फाइनली लॉन्च कर दिया है. कंपनी ने 7 सितंबर को इस कार को पूरी तरह से अनवील कर दिया था. कंपनी ने इन दोनों कार को ग्लोबली अनवील किया था और इस कार को फाइनली लॉन्च कर दिया है. कंपनी ने इस कार को 4 वेरिएंट के साथ लॉन्च किया है. इस कार की शुरुआती कीमत 8.09 लाख रुपए से शुरू है और इसके टॉप वेरिएंट की कीमत 12.99 लाख रुपए तक जाती है।

यह भी पढ़िए – ड्रोन को करारे झटके देने आ रहा है Vivo का शानदार स्मार्टफोन, अब जमीन के साथ साथ हवा में भी खीचेंगा लाजवाब फोटो

Tata Nexon Facelift का इंजन है काफी शक्तिशाली

Tata Nexon Facelift मॉडल के इंजन की यदि बात करे तो कंपनी ने इस कार को 2 इंजन वेरिएंट्स के साथ लॉन्च करने वाली है. एक 1.2 लीटर का टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन और दूसरा 1.5 लीटर का टर्बोचार्ज्ड डीजल इंजन. पेट्रोल इंजन में 3 सिलेंडर और डीजल इंजन में 4 सिलेंडर कैपिसिटी मिलेगी. पेट्रोल इंजन की बात करें तो ये कार 5500 rpm पर 88.2 बीएस की मैक्सिमम पावर और 170 nM का टॉर्क जनरेट करता है. इसके अलावा डीजल इंजन 3750rpm पर 84.5 बीएस की पावर और 260 nM का टॉर्क जनरेट करता है.

Tata Nexon Facelift है काफी शानदार

Tata Nexon Facelift मॉडल के धासु वैरिएंट की यदि बात करे तो ये कार पेट्रोल वेरिएंट में 5 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन, 6 स्पीड MT/AMT, 7 स्पीड DCA की सुविधा देती है और डीजल वेरिएंट में आपको मिलता है 6 स्पीड मैनुअल और ऑटोमैटिक मैनुअल ट्रांसमिशन. कंपनी ने कार में ग्राउंट क्लीयरेंस काफी बढ़िया दिया है. इसमें आपको 208 mm का ग्राउंड क्लीयरेंस मिलता है और 382 लीटर का बूटस्पेस मिलता है. फुल टंकी करने पर 44 लीटर का तेल भर जाता है.

यह भी पढ़िए – Bajaj Pulsar का स्पोर्टी लुक बना युवाओं के दिलों की धड़कन, दमदार इंजन से Hero Karizma को देती है टक्कर

Tata Nexon Facelift के शानदार फीचर्स

कंपनी ने इस कार में फीचर्स का खास ध्यान रखा है. इस कार में 6 एयरबैग्स मिलते हैं. कंपनी ने इमरजेंसी में कॉलिंग का भी ऑप्शन दिया है. कार में 360 डिग्री व्यू कैमरा दिया है, इसे 2D या 3D में देख सकते हैं. कार में रिवर्स पार्किंग कैमरा भी दिया गया है. इसके अलावा इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी प्रोग्राम, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम, ऑटो हैडलैम्प्स समेत कई फीचर्स मिलते हैं. कार में 10.24 इंच का फ्लोटिंग इन्फोटेन्मेंट सिस्टम, 10.24 इंच का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कलस्टर, वॉयस असिस्टेंस सनरूफ, 9 स्पीकर्स, वायरलैस चार्जिंग समेत कई फीचर्स मिल रहे हैं. कार में फ्रं सीट्स वेंटिलेटेड मिलती हैं और चीजों को ठंडा रखने के लिए कूल्ड Glove Box मिलता है.

Tata Nexon Facelift में देखने मिलते है बड़े बदलाव

कंपनी ने इस बार को डिजाइन के मामले में काफी ज्यादा अपग्रेड किया है. कंपनी ने इस कार को और भी ज्यादा फ्यूचुरस्टिक बनाने के लिए ज्यादा टेक्नोलॉजी से इसे लैस किया है. डिजाइन की बात करें तो कंपनी ने बंपर और बोनट पहले के मुकाबले थोड़ा उठाया है. इसके अलावा रियर में भी टेललाइट्स को कुछ इस तरह डिजाइन करने की कोशिश की है, जो पीछे से X डिजाइन बनाती हैं. कंपनी ने नई नेक्सॉन में बाई फंक्शनल फुल LED लैम्प, सिक्वेंशियल LED DRLs, डुअल टोन रूफ समेत कई बदलाव किए हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed