IND vs AFG : भारत का कल होंगा अफगानिस्तान से मुकाबला, इस मुकाबले में नहीं नजर आयेंगा ये खतरनाक खिलाड़ी

0
भारत का कल होंगा अफगानिस्तान से मुकाबला, इस मुकाबले में नहीं नजर आयेंगा ये खतरनाक खिलाड़ी

IND vs AFG :  आईसीसी विश्व कप 2023 का आगाज हो गया है। कल याने 10 तारीख को भारत और अफगानिस्तान का मुकाबला होंगा। भारत ने हाल ही में अपना ऑस्ट्रेलिया से पहला मुकाबला जीत लिया है। अब बारी अफगानिस्तान से है। दोनों ही टीमों ने अपनी कमर कस ली है। दोनों ही टीम मजबूत नजर आ रही है। यह मैच बड़ा ही रोमांचिक होने वाला है। यह मैच दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जाएगा।

यह भी पढ़िए – PM Kisan Khad Yojana : सरकार किसानों को खाद पर दे रही है 11000 रूपये सब्सिडी ! आवेदन के लिए इन दस्तावेजों की होंगी जरूरत

ये खिलाडी नहीं खेलेंगा अफगानिस्तान के खिलाफ

बीसीसीआई ने शुभमन को लेकर मेडिकल अपडेट दिया है। बोर्ड ने लिखा- टीम इंडिया के बल्लेबाज शुभमन गिल नौ अक्तूबर को टीम के साथ दिल्ली की यात्रा नहीं करेंगे। यह ओपनिंग बल्लेबाज चेन्नई में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप में भारतीय टीम के पहले मैच में नहीं खेल पाया था। वह अफगानिस्तान के खिलाफ 11 अक्तूबर को दिल्ली में टीम इंडिया के अगले मैच में भी नहीं खेल पाएंगे।

World Cup 2019 में हुआ था दोनों का कड़ा मुकाबला

आपको बता दे की 2019 के वर्ल्ड कप में 22 जून को टीम इंडिया का सामना अफगानिस्तान से हुआ था. ये मैच द रोज बाउल स्टेडियम में मैच खेला गया था. इस मुकाबले में टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए अफगानिस्तान को जीत के लिए 225 रन का लक्ष्य दिया था. टीम इंडिया की घातक गेंदबाजी के सामने अफगानिस्तान की टीम ये मैच आखिरी ओवर तक ले गई थी. क्रीज पर मोहम्मद नबी नाबाद 48 रन बनाकर शानदार बल्लेबाजी कर रहे थे और टीम को 6 गेंदों पर 16 रनों की जरूरत थी. लेकिन तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने आखिरी ओवर में हैट्रिक लेकर भारतीय टीम को 11 रनों से रोमांचक जीत दिलाई थी. यह काफी मजेदार मैच था। कल होने वाले मैच में भी आपको कड़ा मुकाबला देखने मिल सकता है।

इंडिया की वर्ल्ड कप 2023 टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), हार्दिक पांड्या (उपकप्तान), शुभमन गिल, सूर्यकुमार यादव, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, आर अश्विन.

यह भी पढ़िए – Breakfast Recipe : घर पर बनाये सिर्फ 5 मिनट में स्वादिष्ट दलिया, शरीर के लिए है यह बहुत ही लाभदायक, देखे रेसिपी

अफगानिस्तान की वर्ल्ड कप 2023 टीम

हशमतुल्लाह शाहिदी (कप्तान), रहमानुल्लाह गुरबाज, इब्राहिम जादरान, रियाज हसन, मुजीब उर रहमान, रहमत शाह, नजीबुल्लाह जादरान, मोहम्मद नबी, इकराम अलीखिल, अजमतुल्ला उमरजई, राशिद खान, नूर अहमद, फजलहक फारूकी, अब्दुल रहमान, नवीन उल हक.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed