Creta का मजमा बिगाड़ने के लिए Toyota ने पेश की अपनी Mini Fortuner, 26km दमदार माइलेज से मार्केट में भरेंगी हुंकार

0
Toyota Hyryder

Creta का मजमा बिगाड़ने के लिए Toyota ने पेश की अपनी Mini Fortuner, 26km दमदार माइलेज से मार्केट में भरेंगी हुंकार। Toyota Hyryder की Hybrid वर्जन की कीमतों के एलान के बाद, अब कंपनी ने अपनी पूरी रेंज के लिए कीमतों की घोषणा कर दी है, जिसमें हाइराइडर के गैर-हाइब्रिड वर्जन भी शामिल हैं। Toyota Urban Cruiser Hyryder एसयूवी की एक्स-शोरूम कीमतें 10.49 लाख रुपये है।

यह भी पढ़िए – King Goat : भोपाल के इस किंग बकरे की कीमत है 15 लाख रूपये, देखिये ऐसा क्या खास है इस बकरे में

Toyota Hyryder में मिलेंगा दमदार पॉवर

कंपनी इस SUV में स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड तकनीक ऑफर की जा रही है। इसमें टोयोटा का 1.5-लीटर TNGA एटकिंसन साइकिल इंजन मिलता है, जो 92hp और 122Nm आउटपुट जनरेट करता है. इसे eCVT गियरबॉक्स से जोड़ा गया है। इंजन एक इलेक्ट्रिक मोटर से जुड़ा है, जो 79hp और 141Nm जनरेट करता है। इससे इसे 114hp की पावर मिलती है। स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड सिस्टम में 177.6V लिथियम-आयन बैटरी दी गई है। टोयोटा का कहना है कि स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड सेटअप में यह 27.97kpl का माइलेज दे सकती है.

यह भी पढ़िए – Sariya Cement के भाव में देखने मिली नरमी, नए भाव देख आप भी आज ही बनाना शुरू कर देंगे अपने सपनो का महल

Toyota Hyryder का दमदार इंजन

हाइराइडर में माइल्ड-हाइब्रिड पावरट्रेन का ऑप्शन भी मिलता है। इसमें 1.5-लीटर K15C इंजन है, जो नई ब्रेजा, XL6 और अर्टिगा जैसे मॉडलों में भी आता है। माइल्ड-हाइब्रिड सेटअप को ‘नियो ड्राइव’ नाम दिया गया है। इसमें 103hp और 137Nm का आउटपुट मिलता है। इसमें 5-स्पीड मैनुअल या 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स मिलता है। 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ माइल्ड-हाइब्रिड इंजन में AWD का ऑप्शन भी मिलता है।

Toyota Hyryder का लुक

हाइराइडर में लेदर रैप्ड डैशबोर्ड के साथ डुअल-टोन इंटीरियर मिलता है। यह ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, 360-डिग्री कैमरा, पैनोरमिक सनरूफ, वायरलेस चार्जर, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और कनेक्टेड कार टेक के साथ हेड-अप डिस्प्ले जैसी फीचर्स से लैस है। सेफ्टी के लिए इसमें 6 एयरबैग, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम, ESP, हिल-होल्ड असिस्ट और हिल डिसेंट कंट्रोल जैसे फीचर्स दिए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed