Creta को धुल चटाने आ गई है नए लुक में Honda Elevate, लल्लनटॉप फीचर्स से मार्केट में लायेंगी भूचाल

0
honda elevate

Creta को धुल चटाने आ गई है नए लुक में Honda Elevate, लल्लनटॉप फीचर्स से मार्केट में लायेंगी भूचाल। होंडा ने आखिरकार भारतीय बाजार में अपनी मिडसाइज एसयूवी Honda Elevate को पेश कर दिया है. यह जापानी ऑटोमोबाइल दिग्गज की पहली मिड साइज SUV होगी और यह Hyundai Creta, Kia Seltos, Maruti Suzuki Grand Vitara जैसी कारों के साथ मुकाबला करेगी.

यह भी पढ़िए – Cooking Oil Rate : खाने के तेल में आई भारी गिरावट, नए भाव जान उछल पड़े लोग, देखिये क्या है नए भाव

Creta को धुल चटाने आ गई है नए लुक में Honda Elevate, लल्लनटॉप फीचर्स से मार्केट में लायेंगी भूचाल

Honda Elevate का लुक

Creta को धुल चटाने आ गई है नए लुक में Honda Elevate. Honda Elevate की लंबाई 4,312 एमएम, चौड़ाई 1,790 एमएम और ऊंचाई 1,650 एमएम है। एलिवेट का व्हीलबेस 2,650 एमएम और बूट स्पेस 458 लीटर का है। अब इसके लुक और डिजाइन की बात करें तो इसके फ्रंट में होंडा लोगो के साथ एक बड़ी ग्रिल लगी है। इसमें बेहद आकर्षक एलईडी हेडलैंप और टेललैंप हैं, जिनके चारों तरफ क्रोम है। एलिवेट में फ्लेयर्ड व्हील आर्च, फंक्शनल रूफ रेल्स, शार्क फिन एंटीना और 16 इंच के मल्टी-स्पोक अलॉय व्हील जैसे एक्सटीरियर फीचर्स दिखते हैं।

यह भी पढ़िए – प्रधानमंत्री आवास योजना की लिस्ट में चेक करे फटाफट अपना नाम, घर बैठे ऐसे कर सकते है चेक

Honda Elevate का दमदार इंजन

Honda की इस गाड़ी में दमदार इंजन दिया गया है। होंडा की इस नई मिड-साइज़ एसयूवी में कंपनी के मिड-साइज़ सेडान सिटी वाले पावरट्रेन का इस्तेमाल किया गया है. इसमें दिया गया 1.5-लीटर नेचरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन 121 बीएचपी की पॉवर जेनरेट करेगा, जिसे 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स और सीवीटी के साथ जोड़ा गया है. जबकि इसमें स्ट्रांग हाइब्रिड तकनीक के साथ एक 1.5-लीटर एटकिंसन साइकिल पेट्रोल इंजन का भी विकल्प मौजूद है, जिसे एक ई-सीवीटी ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा गया है.

Creta को धुल चटाने आ गई है नए लुक में Hyundai Elevate, लल्लनटॉप फीचर्स से मार्केट में लायेंगी भूचाल

Honda Elevate की बुकिंग

बहुत जल्द ही मार्केट में यह सभी के लिए उपलब्ध होंगी। फिलहाल कंपनी ने इस एसयूवी को केवल प्रदर्शित मात्र किया है, जुलाई महीने से इसकी बुकिंग शुरू की जाएगी. इसके बाद इसे बिक्री के लिए लॉन्च किया जाएगा. बाजार में आने के बाद ये एयसूवी मुख्य रूप से हुंडई क्रेटा, मारुति ग्रैंड विटारा, एमजी एस्टर और किआ सेल्टॉस जैसे मॉडलों को टक्कर देगी. दूसरी ओर किआ सेल्टॉस के फेसलिफ्ट मॉडल को भी लॉन्च करने की तैयारी हो रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed