Creta को गुलाम बना लेंगी नई Citroen C3 Aircross, नया किलर लुक के साथ मिलेंगा दमदार इंजन

0
new citrion c3

Creta को गुलाम बना लेंगी नई Citroen C3 Aircross, नया किलर लुक के साथ मिलेंगा दमदार इंजन। ऑटोसेक्टर में एक से बढ़कर एक नई गाड़िया आ रही है। जिसमे आपको दमदार इंजन देखने मिलता है। मेड इन इंडिया Citroen C3 Aircross एसयूवी को हाल ही में इंडोनेशिया इंटरनेशनल ऑटो शो 2023 में पेश किया गया है. यह मॉडल इसके भारत स्पेक वर्जन से थोड़ा अलग है. इंडोनेशिया-स्पेक C3 एयरक्रॉस एसयूवी में 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमेटिक गियरबॉक्स मिलता है। इस कार में आपको बहुत से बदलाव देखने भी मिलते है।

यह भी पढ़िए – TVS Raider के नए Marvel Edition ने ऑटोसेक्टर में मचाई तबाही, फीचर्स और इंजन से Honda SP की करेंगी खटिया खड़ी

Creta को गुलाम बना लेंगी नई Citroen C3 Aircross, नया किलर लुक के साथ मिलेंगा दमदार इंजन

नई Citroen C3 Aircross का माइलेज

इस कार में आपको दमदार इंजन दिया गया है। इंडोनेशिया-स्पेक C3 एयरक्रॉस में ऑटोमेटिक गियरबॉक्स को छोड़कर बाकी सब कुछ लगभग भारत-स्पेक SUV के समान है. हालांकि इसका 1.2-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन समान 110hp पॉवर जेनरेट करता है, लेकिन इसमें 205 Nm का टॉर्क मिलता है, जो भारत-स्पेक C3 एयरक्रॉस मैनुअल से 15Nm ज्यादा है. मैनुअल गियरबॉक्स के साथ इसमें 18.5kmpl की माइलेज मिलने का दावा किया गया है, जबकि ऑटोमेटिक गियरबॉक्स के साथ इसमें 17.5kmpl का माइलेज मिलता है.

भारत में भी जल्द करेंगी Citroen C3 Aircross एंट्री

कंपनी ने फिलहाल इस बात की पुष्टि नहीं की है कि C3 एयरक्रॉस में भारत में 6-स्पीड ऑटोमेटिक गियरबॉक्स कब मिलेगा. हालांकि, इसके इंडोनेशिया वर्जन को देखते हुए भारत में इसके जल्द आने की उम्मीद है. यही गियरबॉक्स इस साल के अंत तक C3 हैचबैक में भी पेश किए जाने की उम्मीद है.

यह भी पढ़िए – 90 की दशक की ऑटोसेक्टर की क्वीन Yamaha RX100 नए अवतार में करेंगी वापसी, दमदार इंजन के आगे Raider की पतलून होंगी ढीली

नई Citroen C3 Aircross का इंटीरियर लुक

इस कार का आपको नया लुक देखने मिलने वाला है। भारत-स्पेक और इंडोनेशिया-स्पेक मॉडल में अधिकांश इंटीरियर एक समान है. हालांकि इसके सीट कलर्स अलग अलग हैं. भारत में C3 एयरक्रॉस में सिंगल-टोन बेज सीटें मिलेंगी, जबकि इंडोनेशिया-स्पेक मॉडल में डुअल-टोन ग्रे और ब्लैक सीटें दी गई हैं. इसे इंडोनेशिया में केवल 7-सीट कॉन्फ़िगरेशन के साथ पेश किया गया है. जबकि भारत में 5-सीट और 7-सीट कॉन्फ़िगरेशन का विकल्प मिलता है.

Creta को गुलाम बना लेंगी नई Citroen C3 Aircross, नया किलर लुक के साथ मिलेंगा दमदार इंजन

नई Citroen C3 Aircross का मुकाबला

भारत में Citroen C3 Aircross के लिए बुकिंग सितंबर में शुरू होगी. इसकी कीमत 9 लाख रुपये से 14 लाख रुपये के बीच होने की उम्मीद है. इसकी डिलीवरी अक्टूबर तक शुरू हो सकती है. लॉन्चिंग के बाद इसका मुकाबला हुंडई क्रेटा, किआ सेल्टोस, फॉक्सवैगन टाइगुन, स्कोडा कुशाक, एमजी एस्टोर, मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा, टोयोटा हाईराइडर और होंडा एलिवेट से होगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed