फुली लोडेड फीचर्स वाली Maruti Ertiga ने कंटाप लुक से Innova की निकाली गर्मी, दमदार माइलेज से बना रही दीवाना

0
maruti ertiga

फुली लोडेड फीचर्स वाली Maruti Ertiga ने कंटाप लुक से Innova की निकाली गर्मी, दमदार माइलेज से बना रही दीवाना। अगर हम 7 सीटर में सबसे ज्यादा बिकने वाली MPV की बात करे तो सबसे पहला नाम Ertiga का नाम आता है। क्योकि कम कीमत में शानदार फीचर्स और माइलेज देने वाली 7 सीटर वैरिएंट में कोई MPV है तो ये वही है।

यह भी पढ़िए – TVS Apache को मटकना भुला देंगी नई सांड जैसे लुक वाली Hero Hunk, जबरदस्त इंजन के साथ मारेंगी एंट्री

Maruti Suzuki Ertiga में मिलते है बहुत से वेरिएंट

हाल ही में Maruti Suzuki कंपनी ने Ertiga के अपडेटेड मॉडल लांच कर दिया है। यह 7-सीटर मल्टी यूटिलिटी व्हीकल (MUV) 14 डिफरेंट वैरिएंट्स और 6 कलर में मिलेगी। इसके साथ ही कार में मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन का ऑप्शन भी मौजूद रहेगा।

Maruti Suzuki Ertiga इंटीरियर लुक

नए लुक और डिज़ाइन की बात करे तो Maruti Suzuki Ertiga में नए अलॉय व्हील्स, नया ग्रिल और रिवाइज्ड फ्रंट बम्पर जैसे एक्सटीरियर में बदलाव देखने को मिलेगा। इसके साथ ही इसके इंटीरियर में सीट्स और डैशबोर्ड को नए मेटैलिक टीक फॉक्स वुड फिनिश के साथ तैयार किया गया है। इसके अलावा 2 डिफरेंट कलर्स में अलॉय व्हील्स मिलेंगे। गाड़ी में 3D ओरिगैमी स्टाइल LED टेल लैंप्स और रियर लैंप में रीट्रेकेबल ORVMs भी मिलेगा।

फुली लोडेड फीचर्स वाली Maruti Ertiga ने कंटाप लुक से Innova की निकाली गर्मी, दमदार माइलेज से बना रही दीवाना

Maruti Suzuki Ertiga में मिलते है गजब के फीचर्स

एडवांस फीचर्स की बात करे तो Maruti Suzuki Ertiga में आपको 7-इंच टचस्क्रीन यूनिट के बजाय 9-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलेगा। इसमें स्मार्टप्ले प्रो तकनीक है, जो वॉयस कमांड और कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी को सपोर्ट करती है। कनेक्टेड कार फीचर्स में कार ट्रैकिंग, टो अवे अलर्ट और ट्रैकिंग, जियो-फेंसिंग, ओवर स्पीडिंग अलर्ट और रिमोट फंक्शन जैसे फुल्लीलोडेड फीचर्स शामिल किये जायेंगे।

यह भी पढ़िए – दादा सौरव गांगुली की बिटिया देखती है इन्द्र की परियो से भी ज्यादा खूबसूरत, हॉटनेस के आगे सारा तेंदुलकर भी है फ़ैल

Maruti Suzuki Ertiga के सेफ्टी फीचर्स

सेफ्टी फीचर्स की बात करे तो Maruti Suzuki Ertiga कार में पैसेंजर सेफ्टी का विशेष ध्यान रखा गया है। फ्रंट रो में चार एयरबैग दिए गए हैं। कम्फर्ट के लिए सेकंड और थर्ड रो की रीक्लाइन सीट्स में स्मार्ट फ्लेक्सी सीटिंग मिलेगी। इसके अलावा कार में ABS विथ EBD सिस्टम भी मिलेगा।

Maruti Suzuki Ertiga का दमदार इंजन

इंजन पावर की बात करे तो Maruti Suzuki Ertiga में आपको 1462 सीसी कैपेसिटी वाले 4-सिलेंडर इंजन और BS6 एमिसन टाइप के साथ आएगी। इस कार में 45 लीटर का फ्यूल टैंक है। फ्रंट में डिस्क और रियर में ड्रम ब्रेक के साथ 360 डिग्री कैमरा भी मिलेगा। कार में 6-स्पीड AT वाले पैडल शिफ्टर्स भी हैं। इंटीरियर की सेकेंड रो में रूफ माउंटेड AC, एयर कूल्ड ट्विन कप होल्डर्स भी मिलेगा।

फुली लोडेड फीचर्स वाली Maruti Ertiga ने कंटाप लुक से Innova की निकाली गर्मी, दमदार माइलेज से बना रही दीवाना

Maruti Suzuki Ertiga का शानदार माइलेज

माइलेज की अगर बात की जाये तो Maruti Suzuki Ertiga 2023 में इसमें कम्पनी ने K15 पेट्रोल इंजन में प्रोग्रेसिव स्मार्ट हाइब्रिड टेक्नोलॉजी भी जोड़ी है। कंपनी का दावा है कि इसका पेट्रोल वर्जन 20.51 किमी प्रति लीटर का माइलेज देगा। वहीं, CNG वर्जन 26.11 किमी प्रतिकिलो का माइलेज देखने को मिलेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed