बकरी पालन अगर आपको भी होना है धनवान तो करे इस नस्ल की बकरियों का पालन बन जाओगे मालामाल, जाने तरीका Goat farming

0

Boerbok : बकरी पालन अगर आपको भी होना है धनवान तो करे इस नस्ल की बकरियों का पालन बन जाओगे मालामाल, जाने तरीका Goat farming किसान भाइयो क्या आप भी खेती के साथ कुछ व्यवसाय कर अच्छा तगड़ा मुनाफा कमाना चाहते है तो हम आपकी जानकारी के लिए आपको बता दे की आप बकरी पालन कर तगड़ा मुनाफा कमा सकते है और आप कोई उसकी तगड़ी कमाई से अपने लिए कार या बाइक भी कुछ ही समय में खरीद सकते है, आईये हम आपको बताते है बकरी पालन के बारे में पूरी जानकारी।

बकरे और बकरी का पालन कर कमा सकते है तगड़ा मुनाफा

Goat farming भाइयो हम आपकी जानकारी के लिए बता दे की मार्केट में ईद के समय बकरो को काफी ज्यादा डिमांड रहती है ऐसे में अगर आप बकरी पालन करते है आप तगड़ा मुनाफा कमा सकते है और वही हम आपकी जानकारी के लिए आपको बता दे की अगर आप अच्छे नस्ल की बकरी और बकरे का पालन करते है तो आप और अधिक मुनाफा कमा सकते है हम आपकी जानकारी के लिए बता दे की मार्केट में कुछ ऐसी नस्ल की बकरी और बकरे मौजूद है जिसका पालन कर आप अच्छा तगड़ा मुनाफा कमा सकते है।

Goat farming बोअर नस्ल

किसान भाइयो हम आपकी जानकारी के लिए आपको बता दे की बोअर नस्ल की बकरी की मार्केट में काफी अधिक डिमांड रहती है इसकी खास वजह यह भी है की इसका वजन करीब 90 से 110 किया तक होता है अतः अधिक मांस के कारण इसकी डिमांड हमेशा बानी रहती है। बोअर नस्त की बकरी का वजन काफी जल्दी तहा ज्यादा बढ़ता है। यह सभी तरह के पेड़ो की पत्तियों का सेवन भोत के रूप में करती है और यह बकरी भारत में झारखंठ, राजस्थान, बिहार, उत्तर प्रदेश सहित कई राज्यों में पाली जाती है।

बकरी पालन अगर आपको भी होना है धनवान तो करे इस नस्ल की बकरियों का पालन बन जाओगे मालामाल, जाने तरीका Goat farming

ये भी जाने :- 20Kmpl का माइलेज देने वाली Renault Kiger, तगड़ा इंजन बेहतरीन लुक, जाने कीमत

बोअर नस्ल की बकरी इतना देती है दूध

किसान भाइयो हम आपको बता दे की बोअर नस्ल की बकरी अधिक दूध देने के लिए काफी चर्चित है वही यह नस्ल की बकरी आपको प्रतिदिन 4 किलो तक दूध दे सकती है इससे भी आप अच्छा मुनाफा कमा सकते है आज कल गाय के दूध से अधिक कीमत में बकरी के दूध की रहती है इसीलिए आप इससे भी मुनाफा कमा सकते है।

कैसे दीखता है बोअर नस्ल का बकरा

किसान भाइयो हम आपकी जानकारी के लिए आपको बता दे की बोअर नस्ल का बकरे और बकरी का शरीर सफ़ेद तथौ गर्दन का हिस्सा भूरा होता है वही कुछ बकरियां पूर्णतः सफ़ेद या भूरे रंग की भी होती है, और इस बकरी के कान कुछ लंबे आकार के होते हैं वही यह बकरिया सामान्य बकरियों की अपेक्षा तेज़ गति से बढ़ती है है और यह किसी भी प्रकार की पत्तियां और हरी घास खा लेती है।

ये भी जाने :- बाप रे बाप मत देखना ये Hot Web Series, कर देगी पुरे रूम का पारा गरम, दरवाजा बंद करना न भूले

बोअर नस्ल की मार्केट कीमत

भाइयो अगर हम इसके कीमत के बारे में बात करे तो हाल ही में इसके एक बकरे की कीमत 30 हजार चल रही जिसमे आप इनका पालन कर कुछ महीनो में अमीर बनने का सपना पूरा कर सकते है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed