Honda की ये दमदार suv जल्द मचाएगी मार्केट में तहलका, दमदार फीचर्स और किलर लुक के साथ Tata को देगी पटखनी

0
Honda की ये दमदार suv जल्द मचाएगी मार्केट में तहलका, दमदार फीचर्स और किलर लुक के साथ Tata को देगी पटखनी

Honda New SUV : Honda की ये दमदार suv जल्द मचाएगी मार्केट में तहलका, दमदार फीचर्स और किलर लुक के साथ Tata को देगी पटखनी जापानी कार मेकर होंडा ने इस साल इंडियन मार्केट से WR-V एसयूवी, Jazz हैचबैक समेत कई डीजल कारेों की बिक्री बंद कर दी। कंपनी अब सिर्फ अमेज पेट्रोल और सिटी सेडान को पेट्रोल और स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड पावरट्रेन के साथ बेच रही है। ऐसे में आने वाले समय में कंपनी आने वाले दिनों में एक और नई गाड़ी लॉन्च करने की तैयारी में है, जो कि मिडसाइज एसयूवी होगी। आगामी जून 2023 में इसे अनवील किया जा सकता है और फिर फेस्टिवल सीजन तक यह कार सड़कों पर आ जाएगी और क्रेटा-ग्रैंड विटारा के साथ ही सेल्टॉस जैसी एसयूवी से दो-दो हाथ करेगी।

ये भी पढ़िए –कातिलाना अदाओ में आ रही है 7 सीटर Maruti WagonR कम कीमत में ताबड़तोड़ इंजन और ललनटॉप फीचर्स के साथ करेंगी innova का सूपड़ा साफ

Honda की ये suv Elevate नाम से पेश हो सकती है

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो होंडा अपनी नई मिडसाइज एसयूवी को एलिवेट नाम से पेश कर सकती है। यह नाम इंडियन मार्केट में पहले ही रजिस्टर्ड हो चुका है। होंडा की नई एसयूवी को भारतीय सड़कों पर कई बार टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। स्पाई इमेज से पता चलता है कि नई होंडा एसयूवी सीआर-वी और एचआर-वी से इंस्पायर्ड होगी। इस एसयूवी को डब्ल्यूआर-वी और एचआर-वी के बीच प्लेस किया जाएगा।

Honda की ये दमदार suv जल्द मचाएगी मार्केट में तहलका, दमदार फीचर्स और किलर लुक के साथ Tata को देगी पटखनी

Honda Elevate में मिलेगा पावरफुल इंजन

होंडा की अपकमिंग एसयूवी के लुक और पावर की बात करें तो इसे फिफ्थ जेनरेशन सिटी प्लैटफॉर्म पर डिजाइन और डेवलप किया जाएगा। इसमें पेट्रोल के साथ-साथ हाइब्रिड पावरट्रेन भी देखने को मिलेंगे। होंडा की इस एसयूवी में 1.5-लीटर 4 सिलिंडर नेचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन लगा होगा, जो कि 121 bhp पावर और 145Nm पिक टॉर्क जेनरेट करेगा। इसमें हाइब्रिड टेक्नॉलजी से लैस 1.5-लीटर एटकिसन पेट्रोल इंजन भी होगा, जिसे ई:एचईवी कहा जाता है। यह पावरट्रेन दो इलेक्ट्रिक मोटर्स के साथ आएगा। हाइब्रिड सेट-अप में पेट्रोल इंजन 98bhp जेनरेट कर सकेगा और बिजली की सहायता से यह 109bhp जेनरेट करेगा। इसका जॉइंट टॉर्क आउटपुट 253Nm है। इस एसयूवी में मैनुअल और सीवीटी दोनों गियरबॉक्स ऑफर किए जाएंगे।

ये भी पढ़िए Pashu Palan : लग्जरी कार से भी महंगी है यह भैंसे, देती है रिकॉर्डतोड़ दूध, इनका पालनकर बन जाओगे लखपति

Honda की इस दमदार suv में मिलेंगे लाजवाब फीचर्स

फीचर्स की बात करें तो होंडा की इस एसयूवी में बिल्कुल नया और बड़ा टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम देखने को मिलेगा, जो कि वायरलेस एंड्रॉइड ऑटो और एप्पल कार प्ले सपोर्ट करेगा। इसमें डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले भी होगा। बाद बाकी इसमें 360 डिग्री कैमरा, ब्लाइंड स्पॉट्स का पता लगाने के लिए लेन वॉच सिस्टम, 6 एयरबैग, ईबीडी के साथ एबीएस, इलेक्ट्रोनिक स्टैबिलिटी कंट्रोल, वीइकल स्टैबिलिटी मैनेजमेंट, हिल लॉन्च असिस्ट और इलेक्ट्रॉनिक पार्किंग ब्रेक के साथ ही ADAS के कई खास फीचर्स मिलेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed